Move to Jagran APP

Train Robbery : झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में यात्री बनकर बैठे बदमाशों ने की लूटपाट, चार पकड़े गए

बिझाई के पास पहले से ही अन्य साथी कार लेकर खड़े थे लूट का शिकार यात्री बदमाशों से भिड़ा तो अन्य ने उतरकर किया पथराव।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 10:56 AM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 02:48 PM (IST)
Train Robbery : झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में यात्री बनकर बैठे बदमाशों ने की लूटपाट, चार पकड़े गए
Train Robbery : झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में यात्री बनकर बैठे बदमाशों ने की लूटपाट, चार पकड़े गए

औरैया, जेएनएन। झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के जनरल कोच में यात्री बनकर बैठे कुछ बदमाशों ने बिझाई ब्लॉक हट आते ही चेनपुलिंग कर दी। यहां उनके साथी पहले से ही कार लेकर खड़े थे। बदमाशों ने एक यात्री के साथ मारपीट कर तमंचा लगा दिया और 29 हजार रुपये व मोबाइल छीन लिये लेकिन वह यात्री बदमाशों से भिड़ गया। मौका पाकर अन्य यात्री नीचे कूदे और ट्रेन पर पथराव कर दिया। सूचना पर जीआरपी व आरपीएफ पुलिस मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर चार बदमाशों को कार समेत पकड़ लिया। घायल यात्री को भी साथ ले आए। पूछताछ के बाद दिबियापुर के एक मोहल्ला से तीन और संदिग्धो को उठाया गया है। बरामद कार फरीदाबाद हरियाणा के सोनू के नाम दर्ज है।

loksabha election banner

 

गुरुवार रात दिल्ली के आनंदबिहार से हटिया जा रही झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस दो लोग ट्रेन के सबसे पीछे लगे जनरल कोच में चढ़ गए। इसी कोच पर दिल्ली की एक कंपनी में काम करने वाले बिहार के कटिहार निवासी मुन्ना पुत्र अब्दुल बैठे थे। दोनों बदमाश मुन्ना के पास ही बैठ गए। रास्ते में बात करते हुए आए और कानपुर में उतरने की बात कही। इधर दोनों बदमाशों ने अपने साथियों को फोन कर दिया जो कि फफूंद स्टेशन के आगे बिझाई ब्लॉक हट पर कार लेकर पहुंच गए। देर रात करीब एक बजे बिझाई आते ही दोनों बदमाशों ने चेनपुलिंग कर दी और मुन्ना को मारपीट कर उससे मोबाइल व 29 हजार रुपये छीन लिए। यात्री कुछ समझ पाते इससे पहले यह घटनाक्रम हो गया। मुन्ना लूट की बात कहते हुए उनसे भिड़ गया तो बदमाशों ने तमंचा निकाल लिया। इसके बाद कई यात्री कोच से उतरे और पथराव कर दिया।

किसी ने रेलवे को सूचना दी तो फफूंद से जीआरपी व आरपीएफ टीम मौके पर पहुंची और घायल मुन्ना को ले आई। कुछ यात्रियों ने कानपुर पहुंचकर भी शिकायत दर्ज कराई है। जीआरपी व आरपीएफ ने चार को हिरासत में लेकर कार भी बरामद कर ली है। जीआरपी के सीओ रविकांत आए और पूछताछ की। इधर टीम ने पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ के बाद दिबियापुर से भी तीन लोगों को दबिश देकर उठाया है। पकड़े गए सभी आरोपित दिबियापुर व आसपास के ही है। पकड़े गए सभी रेलवे की तमाम लूट व चोरी की घटनाओं में शामिल हैं। जीआरपी व आरपीएफ अभी अन्य की तलाश में भी दबिश दे रही है। उधर पीडि़त ने बताया कि वह जान नहीं पाए थे कि यह बदमाश है, अचानक ही घटना हुई है। पकड़े गए बदमाश से मेरे सामने लूटे गए नौ हजार बरामद भी हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.