Move to Jagran APP

मैं जिहादी बनकर नहीं रहना चाहता.., कंधे पर भगवा गमछा डालकर पुलिस से बोला युवक

कानपुर के कर्नलगंज थाने पहुंचे युवक के सिर से खून बह रहा था और उसकी बातें सुनकर पुलिस भी एक बारगी सन्न रह गई। उसने मुस्लिम से हिंदू धर्म अपनाने की बात कहने के विरोध में पड़ोसी पर मारपीट का आरोप लगाया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 11:54 AM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 11:54 AM (IST)
मैं जिहादी बनकर नहीं रहना चाहता.., कंधे पर भगवा गमछा डालकर पुलिस से बोला युवक
थाना पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कर्नलगंज थाने में उस समय पुलिस सन्न रह गई, जब फरियाद लेकर आए युवक ने कहा- साहब, मैं जिहादी बनकर नहीं रहना चाहता हूं। उसकी बातें सुनने के बाद पुलिस कर्मी भी एक बारगी सन्न रह गए, वहीं कुछ लोगों ने कंधे पर भगवा गमछा डालकर अपनी बात कह रहे युवक का वीडियो भी बना लिया। हालांकि पुलिस अफसर उसे मानसिक बीमार बता रहे हैं लेकिन युवक हिंदू धर्म अपनाना चाहता है। उसने अपने मजहब के लोगों पर मारपीट का आरोप भी लगाया है, जिसपर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

अभी कुछ दिन पहले शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के हिंदू धर्म अपनाने पर कई तरह चर्चाएं शुरू हो गई थीं और मामला सुर्खियों में आ गया था। अभी इस मामले की आंच ठंडी भी नहीं हुई थी कि कानपुर शहर में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। मंगलवार को खून से लथपथ एक युवक कंधे पर भगवा गमझा डालकर कर्नलगंज थाने पहुंचा और दावा किया कि वह मुस्लिम से हिंदू धर्म अपनाना चाहता है। इससे नाराज होकर मजहब के लोगों ने उसे पीटा है।

कर्नलगंज थाने पहुंचे युवक के सिर से खून बह रहा था । युवक ने बताया कि उसका नाम असलम है और वह हिंदू बनना चाहता है। जब उसने यह फैसला अपने मजहब के लोगों को बताया तो पड़ोसी ने उसकी पिटाई कर दी। जब उससे पूछा गया कि वह हिंदू क्यों बनना चाहता है तो उसने जवाब दिया कि वह जिहादी बनकर नहीं रहना चाहता है...। अगर उसे धर्म बदलने से रोका गया तो वह कहीं और भाग जाएगा। एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि युवक की तहरीर पर एनसीआर दर्ज कर ली गई है। आरोप लगाने वाले युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं बताई जा रही है, फिलहाल पूरे घटनाक्रम की जांच पुलिस कर रही है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.