Move to Jagran APP

एचबीटीयू में बीटेक में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन 20 जून से

एचबीटीयू में इंजीनियरिंग (बीटेक) में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन 20 जून से शुरू हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 May 2018 02:22 PM (IST)Updated: Thu, 17 May 2018 02:22 PM (IST)
एचबीटीयू में बीटेक में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन 20 जून से

जागरण संवाददाता, कानपुर : एचबीटीयू (हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी) में बीटेक में प्रवेश के लिए 20 जून से रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। तीन बार काउंसिलिंग होगी। अगर जरूरत पड़ी तो चौथी काउंसिलिंग ऑन द स्पॉट कराई जाएगी। यह निर्णय गुरुवार को हुई एचबीटीयू की प्रवेश समिति की बैठक में लिया गया।

loksabha election banner

जेईई मेन में चयनित छात्रों के इंटर में फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ (पीसीएम) में 60 फीसद से अधिक अंक होने चाहिए जबकि एससी-एसटी अभ्यर्थियों के लिए 55 फीसद अंक रखे गए हैं। कुलपति एनबी सिंह, कुलसचिव करुणाकर सिंह, वित्त नियंत्रक राजेश सिंह, बांदा इंजीनिय¨रग कालेज के निदेशक एसपी शुक्ला, डॉ. मनोज शुक्ला उपस्थित रहे।

- - - - - - - - - - - - - - - -

डिप्लोमा धारकों के दाखिले पर संकट

डिप्लोमा धारकों के द्वितीय वर्ष के दाखिले पर संकट के बादल छाए हैं। एचबीटीयू ने अपने संविधान में संशोधन के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है। अगर 31 मई तक बदलाव होता है तो दाखिला प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। यही स्थिति एनआरआइ के एडमिशन पर भी लागू रहेगी। उनके लिए भी शासन को प्रस्ताव भेजा गया है।

---------------------

एमसीए में अनुसूचित जाति के छात्रों को 55 फीसद अंकों पर प्रवेश

एमसीए में एडमिशन के लिए जनरल और ओबीसी छात्रों के लिए 60 फीसद अंक निर्धारित हैं जबकि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों को 55 फीसद अंकों पर प्रवेश मिलेगा। इसमें स्नातक में फिजिक्स और मैथ में से एक विषय होना या फिर बीसीए होना जरूरी है। एमटेक में दाखिला गेट से लिया जाएगा। अगर सीटें खाली रहती हैं तो लिखित परीक्षा और साक्षात्कार होगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.