• डेबिट कार्ड बदलकर खाते से रकम उड़ाई

रावतपुर में रुपए निकालने एटीएम बूथ पर गई युवती का वहां खड़े शातिर ने डेबिट कार्ड बदल खाते से हजारों की नकदी पार कर दी। केशवपुरम एल ब्लाक निवासी राजेंद्र कुमार मौर्य की बेटी कोमल 11 जनवरी को नमक फैक्ट्री चौराहा स्थित बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम बूथ पर रुपए निकालने के लिए गई थी। आरोप है कि बूथ पर पहले से खड़े युवक ने कार्ड सही से लगाने की बात कहते हुए उनसे डेबिट कार्ड लेकर मशीन में लगा दिया। इस दौरान शातिर ने उनके डेबिट कार्ड को बदल दिया। रुपए न निकलने पर वह वापस घर लौट आई। तभी शातिर ने उनके खाते से 16 हजार की रकम पार कर दी। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद पीड़िता को घटना की जानकारी हुई। कल्याणपुर इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर एटीएम बूथ पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है। 

  • गेस्ट हाउस संचालक के साथ मारपीट, रिपोर्ट  

आवास विकास एक के गेस्ट हाउस संचालक ने इलाके के एक सूदखोर के खिलाफ मारपीट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। सूदखोर पर मूल रकम का 4 गुना ज्यादा ब्याज लेने के बावजूद धमकी देने का आरोप लगाया है। आवास विकास एक के कैलाश विहार निवासी गजेंद्र सिंह केशवपुरम में गेस्ट हाउस चलाते हैं। उनके मुताबिक कुछ समय पूर्व उन्होंने मसवानपुर में रहने वाले विष्णु कुमार पांडे से पांच लाख रुपए उधार लिए थे। मूल रकम का चार गुना रुपए देने के बावजूद भी सूदखोर विष्णु उनसे और रुपए मांगता था। आरोप है कि 9 जनवरी को केशवपुरम में सूदखोर विष्णु उन्हें रोककर ब्याज की और रकम देने की मांग करने लगा। विरोध करने पर विष्णु ने गजेंद्र के सीने में नुकीली चीज से वार कर दिया, फिर भी उसे ही फर्जी मुकदमों में फंसाने की धमकी भी दे डाली। कल्याणपुर इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

  • मोबाइल लुटेरे को पकड़ा

 पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार दोपहर पानी की नहर के पास से दो शातिर मोबाइल लुटेरों को पकड़ लिया। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने करीब डेढ़ दर्जन मोबाइल समेत घटना में प्रयुक्त होने वाली बाइक बरामद की है। पूछताछ में युवकों ने अपना नाम नानकारी निवासी शिवा उर्फ बाली व पुरङ्क्षवदर कुमार बताया। साथ ही शातिरों ने क्षेत्र में मोबाइल लूट की कई घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूली है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर लूट के करीब डेढ़ दर्जन मोबाइल बरामद समेत घटना में प्रयुक्त होने वाली बाइक को बरामद किया है। इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे ने बताया कि पकड़े गए युवक फोन पर बात करते समय लोगों का मोबाइल छीनकर भाग जाते थे। पकड़े गए दोनों युवकों की क्राइम हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है। 

देशी रिवाल्वर के संग युवक को पकड़ा

बिठूर : मुखबिर की सूचना पर बिठूर की टिकरा पुलिस ने पारा प्रतापपुर निवासी 21 वर्षीय अरमान को देशी रिवाल्वर और एक कारतूस के साथ धर दबोचा। टिकरा चौकी इंचार्ज अर्जनु द्विवेदी ने बताया गुरुवार रात उन्हें मुखबिर से जानकारी मिली की अरमान किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया है।  

  • फसल की रखवारी न करने पर मजदूर को पीटा

जामू गांव में जंगल में झोपड़ी बना कर रह रहे मजदूर परिवार को गांव के तीन युवकों ने झोपड़ी में घुसकर जमकर पीटा। पीडि़त मजदूर संतोष कोरी ने बताया कि वह काफी से गांव के बाहर जंगल में झोपड़ी बनाकर परिवार संग रह रहा है। झोपड़ी के पास गांव के कुछ दबंग लोगों के खेत हैं। बुधवार को खेत में आवारा मवेशी घुसकर फसल चर गए। जिसपर दो युवक उसकी झोपड़ी पर पहुंचे और कहा कि खेत के पास रहना है तो फसल की रखवाली करनी पड़ेगी।  विरोध करने पर दोनों ने झोपड़ी में घुसकर उसे और उसकी पत्नी रामश्री को लात घूसों से पीटकर जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए। थाना प्रभारी अतुल कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि तहरीर मिली है जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

Edited By: Abhishek Verma