Move to Jagran APP

संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। बुधवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Abhishek VermaEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 06:10 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 06:10 AM (IST)
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।

नशे में पति ने घर में लगाई आग, पड़ोसियों ने बुझाई

loksabha election banner

दानगर निवासी कार चालक गुजंन पत्नी रेनू और बेटे आकाश के साथ रहता है। पत्नी का आरोप है कि गुंजन शराब का लती है। जिसको लेकर घर पर आए दिन विवाद होता है। विवाद से परेशान होकर रेनू बेटे को लेकर मायके चली गई। पड़ोसियों ने बताया कि मंगलवार को गुंजन शाम को शराब पीकर घर लौटा तो रेनू  के न मिलने पर उससे फोन पर बात की। उसके बाद उसने कमरे में रखे कपड़ों में आग लगा दी। धुंआ निकलता देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी और आग बुझाई। वह मौके से भाग निकला।

नौवीं की छात्रा संदिग्ध दशा में लापता

गोविंद नगर क्षेत्र निवासी परचून दुकानदार  की 15 वर्षीय नौवीं की छात्रा है। पिता के मुताबिक, वह बेटी को सुबह गोविंद नगर स्थित कोचिंग छोड़ कर घर आ गए थे। देर शाम तक वह नहीं लौटी तो कोचिंग में जाकर शिक्षक से बात की। जहां बताया कि बेटी काफी हले जा चुकी है। काफी खोजने के बाद थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस उसकी तलाश में लगी है।

प्लाट पर कब्जा कर मांगी रंगदारी, विरोध पर मारपीट व छेड़खानी

चकेरी निवासी महिला ने बताया कि उनके ससुर ने सैनिक नगर में प्लाट खरीदा था, जहां उन्होंने दाल मिल चलाने के लिए मशीन लगाई थी। जिसकी देखरेख उनके ससुर ने एक व्यक्ति को दी थी। कोरोना काल में ससुर की मौत के बाद बीती 19 जून को देखभाल करने वाले ने अपना ताला डाल दिया। विरोध करने पर उसने प्लाट खाली करने के एवज में 50 लाख रुपये मांगे। साथ ही अपने साथियों के साथ मिलकर मारपीट और छेड़खानी की। थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

पिलर गिरने से मासूम की मौत, भाई गंभीर

निर्माणाधीन मकान में पिलर गिरने से वहां खेल रहे मासूम की जान चली गई। उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। भोगनीपुर के प्रह्लादपुर में बुधवार रात यह घटना हुई। गंभीर घायल को जिला अस्पताल से कानपुर रेफर कर दिया गया। बच्चों के खेलते समय धक्का लगने से पिलर गिरने की आशंका है।प्रह्लादपुर के किसान तिलक सिंह नायक मकान बनवा रहे हैं। बुधवार रात को उनका आठ वर्षीय पुत्र दिलखुश अपने पांच वर्षीय छोटे भाई अंकित के साथ खेल रहा था। उसी समय अचानक से पिलर भरभराकर गिर गया। इससे दोनों चपेट में आकर गंभीर घायल हो गए। स्वजन दौड़े और मलबा हटाकर दोनों को निकाला। दोनों को सीएचसी पुखरायां ले जाया गया जहां दिलखुश की मौत हो गई। वहीं अंकित को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया यहां से उसे कानपुर रेफर किया गया। तिलक व स्वजन का रोकर बुरा हाल हो गया। थाना प्रभारी भोगनीपुर राजेश सिंह ने बताया कि पिलर कमजोर था और शायद बच्चों के खेलते समय धक्का लगने से गिरा। कार्रवाई की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.