Move to Jagran APP

संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। गुरुवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Abhishek VermaEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 10:50 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 07:10 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।

मकान दिलाने के नाम पर ठगे आठ लाख रुपये

loksabha election banner

गोविंदनगर के दबौली निवासी सुमनलता के मुताबिक, अक्टूबर 2018 में कानपुर देहात के रूरा निवासी रिश्तेदार ब्रह्मप्रकाश शुक्ल ने बर्रा तीन निवासी विष्णु सेवक अवस्थी से मिलवाया था। विष्णु ने अपने भाई को केडीए में बाबू हैं। उन लोगों ने बर्रा का एक मकान दिखाया। उसके लिए आठ लाख रुपये लिए, लेकिन काफी समय बाद भी बैनामा नहीं किया। रुपये मांगने पर धमकी देकर भगा दिया। पीड़िता ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 

जमीन के विवाद में युवक को लाठी-डंडों से पीटा

चकेरी के सनिगवां निवासी आलोक पांडेय के मुताबिक, नौ मार्च की रात वह घर के बरामदे में बैठे थे। तभी इलाके के प्रदीप तिवारी, अनुज शुक्ला व अश्वनी समेत उनके साथियों ने उन पर लाठी डंडों से हमला कर पीटने लगे। शोर मचने पर आसपास के लोग दौड़े तो सभी पत्थराव कर भाग निकले। पीड़ित का कहना हैं थाने में सुनवाई न होने पर कोर्ट की शरण ली थी। कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज हुई। चौकी प्रभारी विजय शुक्ला ने बताया कि जमीन के विवाद में मारपीट हुई है। जांच कर कार्रवाई की जा रही है। 

गवाही देने पर ससुरालवालों ने महिला बीच सड़क पीटा

नौबस्ता के बाबा नगर निवासी स्वाति शर्मा ने बताया कि दहेज उत्पीड़न से त्रस्त होकर उसने पति और ससुरालवालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसकी सुनवाई होने पर वह कोर्ट में गवाही देने गई थी। जहां से लौटते समय पति आशुतोष, दो देवर अश्वनी और अमितेष ने उसे रास्ते में रोककर पीटा। राहगीरों के बीच बचाव कर उसे छुड़ाया गया। पीड़िता ने तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

महिला को बुरी नियत से दबोचा

बिधनू  के एक गांव में बुधवार देर रात दरवाजे के बाहर वह बच्चों संग चारपाई पर सो रही 35 वर्षीय महिला को पड़ोसी युवक ने शराब के नशे में बुरी नियत से दबोच लिया। शोर मचाने पर आरोपित मौके से भाग निकला। पड़ोसियों को देख आरोपित मौके से भाग निकला। गुरुवार को दोनों पक्षों के बीच पूरे दिन चली पंचायत के बाद समझौता हो गया। कार्यवाहक थाना प्रभारी रवि कुमार ने घटना की जानकारी से इन्कार किया है। 

ईंट लदी ट्रैक्टर- ट्राली पलटी, चालक गंभीर

बिधनू रामगंगा नहर पुल के पास गुरुवार दोपहर एक ईंट लदी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें घाटमपुर निवासी 30 वर्षीय चालक राजू दबकर गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से चालक को बाहर निकाल अस्पताल में भर्ती कराया। कार्यवाहक थाना प्रभारी रवि कुमार ने बताया कि घायल को अस्तपताल में भर्ती कराकर कार्रवाई की जा रही है। 

रुपए मांगने पर दुकानदार को पीटा, लूट का आरोप 

कल्याणपुर के रावतपुर निवासी अनिल गुप्ता नमक फैक्ट्री चौराहा के पास बिरयानी की दुकान चलाते हैं। आरोप है कि स्थानीय युवक अपने चार अन्य साथियों के साथ बुधवार रात दुकान पर आया और बिरयानी के रुपए मांगने पर भड़क गया। आरोपितों ने  उनके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की। आरोप है कि हमलावरों ने अनिल के बेटे को भी पीट गुल्लक में रखे रुपए लूट ले गए। कल्याणपुर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। 

ट्रेन की चपेट से आकर युवक की मौत

बिठूर थाना क्षेत्र के आइटीआइ गेट 12/3और 12/2 पोल के पास गुरूवार शाम करीब पांच बजे अज्ञात युवक की पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी।दूर तक ट्रेन के साथ घिसटने की वजह से युवक का सिर क्षतविक्षत हो गया। युवक के शव पर काली पैंट,भूरे रंग की चेकदार शर्ट मिली है। मंधना पुलिस ने शिनाख्त कराने की कोशिश की लेकिन नहीं हो सकी। जीआरपी ने शव की पहचान के प्रयास शुरू किए हैं। 

साइबर ठगों ने महिला के खाते से 80 हजार रुपये निकाले

नजीराबाद थानाक्षेत्र में रहने वाली मीरा तिवारी का बजरिया स्थित बैंक आफ बड़ौदा बैंक शाखा में खाता है। उन्होंने बजरिया पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि केवाइसी अपडेट कराने के नाम पर साइबर ठगों ने उनसे बैंक संबंधी जानकारी लेकर खाते से 80 हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर खाते से रुपये कटने का मैसेज आया तो  जानकारी हुई। पीड़िता ने तहरीर दी। बजरिया थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर आइटी एक्ट में रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.