Move to Jagran APP

संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। मंगलवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Abhishek VermaEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 07:10 AM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 07:10 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।

गंगा में डूबे युवक का शव मिला

loksabha election banner

महाराजपुर के डयोढ़ी घाट पर शनिवार को चकेरी के पटेल नगर कच्ची बस्ती निवासी 19 वर्षीय त्रिभुवन गंगा नहाने के दौरान डूब गया था। बड़े भाई ध्रुव ने बताया कि त्रिभुवन पेंटिंग का काम करता था और शनिवार को एक रिश्तेदार के निधन की सूचना पर अंतिम संस्कार में शामिल होने गया था। जिसके बाद वह गंगा नहाने के दौरान गहराई में जाकर डूब गया। मंगलवार सुबह उसका शव बरामद हो गया। 

गैर इरादतन हत्या में चार साल कैद

गैर इरादतन हत्या के मामले में अपर जिला जज विनय कुमार सिंह ने आरोपित को चार वर्ष कैद की सजा सुनाई है। एडीजीसी शिवभगवान गोस्वामी के मुताबिक बांदा निवासी करन ने हरबंश मोहाल थाने में तहरीर दी थी। तहरीर के मुताबिक वह अपने साथी पप्पू के साथ 15 जुलाई 2020 को कैनाल रोड स्थित देशी शराब के ठेके के पास पहुंचा। यहां पप्पू को बिहार का रहने वाला मोहन यादव मिला तो पप्पू उससे अपने उधारी के पैसे मांगने लगा। इस दौरान दोनों के बीच विवाद हो गया जिस पर मोहन ने सड़क किनारे पड़ा पत्थर उठाकर पप्पू को मार दिया और भाग गया। केपीएम में इलाज के दौरान उसी दिन शाम को पप्पू ने दम तोड़ दिया था।

मिलावटी दूध देने का आरोप लगा पुलिस से की शिकायत

कल्याणपुर आवास विकास एक निवासी प्रापर्टी डीलर प्रांजुल यादव के मुताबिक वह पिछले दो वर्षों से मिर्जापुर के एक चट्टा संचालक से दूध ले रहे थे। आरोप है कि चट्टा संचालक उन्हें मिलावटी दूध दे रहा था। जिसे पीने के बाद उनके पेट में अक्सर दर्द होने लगता था। इसी के चलते वह पिछले दो माह से अपने पेट का इलाज भी करा रहे हैं। मिलावटी दूध होने का शक होने पर सोमवार रात उन्होंने दूध में नींबू डालकर गर्म किया, तो दूध पनीर की जगह रबड़ की तरह जहरीला हो गया। जिसे देख वह चट्टा संचालक से शिकायत करने पहुंचे, तो आरोपित चट्टा संचालक व उसके बेटे ने प्रांजुल को धमकी देकर भगा दिया। जिसके बाद पीड़ित ने घटना की शिकायत पुलिस से की। कल्याणपुर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में जानकारी नहीं है। तहरीर मिलने पर मामले की जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

नौवीं की छात्रा ने फंदे से लटककर दी जान

गोविंदनगर के महादेव नगर बस्ती में मंगलवार को 13 वर्षीय नौवीं की छात्रा ने फंदे से लटककर जान दे दी। स्वजन ने उसे मानसिक रूप से अस्वस्थ और जिद्दी बताया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। महादेव नगर बस्ती निवासी महेश हजारिया नगर निगम में संविदा पर सफाईकर्मी हैं। परिवार में पत्नी गंगा, बेटा मयंक, मुस्कान और 13 वर्षीय परी हजारिया थीं। परी नौवीं की छात्रा थी। एसआइ कमलेश कुमार ने बताया कि महेश की पत्नी भी एक विद्यालय में सफाईकर्मी हैं। मंगलवार को दंपती काम पर गए थे। मयंक और मुस्कान कोचिंग गए थे। इस बीच परी ने साड़ी के फंदे से पंखे से लटक गई। भाई-बहन कोचिंग से लौटे और शव फंदे से लटकता देख चीख पड़े। लोगों की मदद से उसे उतारा गया। उस समय उसकी सांसे चल रही थी, एलएलआर अस्पताल ले जाने पर डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। एसआइ ने बताया कि स्वजन ने पूछताछ में बताया कि परी मानसिक अस्वस्थ थी। उसका इलाज भी चल रहा था। वह बहुत जिद्दी भी थी। स्वजन उसकी मौत का कारण नहीं बता सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.