Move to Jagran APP

संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम और अन्य घटनाओं से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती ही रहती हैं। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम और अन्य घटनाओं की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। मंगलवार को भी ऐसी कई खबरें सामने आईं। आइए जानते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 06:30 AM (IST)
कानपुर में हुई गतिविधियों से जुड़ी खबरों की सांकेतिक तस्वीर।
  • डिप्रेशन के कारण युवक ने दी जान 

नौबस्ता में नौकरी न मिलने के डिप्रेशन में युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। यशोदा नगर निवासी 30 वर्षीय धनंजय गुप्ता स्नातक कर चुके थे। बड़े भाई गौरव एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं। लाकडाउन की वजह से वह घर से ही काम कर रहे हैं। गौरव ने बताया कि नौकरी नहीं मिलने के कारण भाई काफी समय से परेशान था। सोमवार रात को भाई ने अपने कमरे में जाकर भीतर से दरवाजा बंद कर लिया। देर रात को मां अनीता जब उसे खाने के बुलाने गईं तो भीतर से कोई जवाब नहीं आया। जिसके बाद स्वजन ने छज्जे से कमरे में देखा तो भीतर भाई का शव साड़ी के सहारे पंखे से लटक रहा था। थाना प्रभारी सतीश सिंह ने बताया कि युवक ने डिप्रेशन के कारण आत्महत्या की है।

loksabha election banner
  • मिलकर्मी के घर से चोरी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार 

जरीब चौकी स्थित एक मकान में घुसकर नकदी व मोबाइल फोन चोरी साफ करने वाले तीन शातिर चोरों को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक जरीब चौकी के पास जेके जूट मिल में नौकरी करने वाले दिनेश जायसवाल के घर में घुसकर रविवार रात चोरों ने नकदी, फोन आदि सामान पार कर दिया था। पुलिस ने घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकलवाई तो इलाके में रहने वाले किशोर की तस्वीर कैद मिली। उसे पकड़ कर पुलिस ने वारदात का राजफाश किया। थाना प्रभारी रमाकांत पचौरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में किशोर के अलावा फजलगंज निवासी भानु प्रताप व सीसामऊ निवासी हिमांशु यादव हैं। आरोपितों से चोरी किए गए दो हजार रुपये व फोन बरामद हुआ है।

  • बिहार से शहर आ रहा दो सौ किलो गांजा पकड़ा 

एसटीएफ लखनऊ, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो व नर्वल पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो सौ किलो गांजा पकड़ा है। आरोपित पिकअप में छिपाकर गांजा बिहार से लेकर कानपुर आ रहे थे। दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर नर्वल पुलिस ने जेल भेजा है। एसटीएफ लखनऊ व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सूचना मिली कि बिहार से भारी मात्रा में गांजा कानपुर लाया जा रहा है। स्थानीय इनपुट के आधार पर पता चला कि जिस पिकअप से गांजा लाया जा रहा है, वह नर्वल थाना क्षेत्र से गुजर रही है। सोमवार शाम नर्वल पुलिस ने टौंस चौराहे के पास से घेराबंदी कर पिकअप को रोक लिया। पिकअप की तलाशी में पांच - पांच किलो के चालीस पैकेट गांजे से भरे छिपाकर रखे गए थे। पुलिस ने आरोपित संजय कापर निवासी चरौथ सीतामढ़ी बिहार व संजीव कुमार ङ्क्षसह निवासी बहुआरा सूर्यपुरा रोहतस बिहार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। नर्वल इंस्पेक्टर शेष नारायण पांडेय ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

  • गैंगस्टर के मामले में फरार तीन इनामी अपराधी गिरफ्तार 

सचेंडी पुलिस ने गैंगस्टर के मामले में फरार चल रहे पांच-पांच हजार रुपये के इनामी तीन शातिर बदमाशों को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में संजय नगर नई बस्ती निवासी पंकज कुमार, सुरेंद्र कुमार व जगतपुर निवासी विजय कुमार शामिल हैं। मंगलवार दोपहर मुखबिर की सूचना पर आरोपितों को भौंती अंडरपास के पास पकड़ा गया। कुछ समय पहले ही तीनों आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद उच्चाधिकारियों ने उनके खिलाफ इनाम घोषित था।

  •  पत्नी की हत्या में दोषी पति को उम्रकैद 

कुलीबाजार निवासी जुबैर अहमद ने अपनी बेटी साफिया का निकाह वर्ष 2012 में कुली बाजार कुरैशी हाल के पास रहने वाले माबिया कुरैशी से किया था। 13 सितंबर 2015 की रात करीब दो बजे सूचना मिली कि बेटी के साथ ससुराल वाले मारपीट कर रहे हैं जिस पर बेटे दानिश के साथ साफिया के घर पहुंचा तो देखा कि माबिया ने साफिया के सिर पर गोली मार दी। वे बेटी को लेकर उर्सला फिर हैलट पहुंचे जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में माबिया को घटना के दो दिन बाद 15 सितंबर को कुली बाजार सुरसा मंदिर के पास से गिरफ्तार किया था। उसके पास से तमंचा भी बरामद हुआ था। एडीजीसी प्रद्युम्न अवस्थी ने बताया कि पति माबिया और ससुर रफीक कुरैशी पर मुकदमा  दर्ज किया गया था। रफीक की दौरान मुकदमा मौत हो गई। न्यायालय ने चश्मदीद और साक्ष्यों के आधार पर पति को दोषी पाते हुए सजा सुनायी।

  • नहर में मिले युवक की दूसरे दिन भी शिनाख्त नहीं 

पनकी नहर में सोमवार सुबह जिस युवक का सिर कटा शव उतराता मिला था, उसकी शिनाख्त मंगलवार को भी नहीं हो सकी। युवक की हत्या कर शव नहर में फेंके जाने की आशंका जताई गई है। सोमवार सुबह राहगीरों ने पनकी नहर में लगभग 44 वर्षीय व्यक्ति का सिर कटा हुआ शव पानी में उतराता देख पुलिस को सूचना दी थी। शिनाख्त न होने की वजह से इसका पोस्टमार्टम नहीं हो सका। पनकी इंस्पेक्टर ने बताया कि शव की शिनाख्त के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.