Move to Jagran APP

संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम की खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन ही शिक्षा राजनीति और अन्य गतिविधियां होती रहती है। हम खबरों की इस कड़ी में आपको क्राइम की ऐसी ही संक्षेप खबरें उपलब्ध कराते हैं। शनिवार को भी कई ऐसी खबरें सामने आई है। आइए जानते है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 06:29 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 06:29 AM (IST)
संक्षेप में पढ़िए - कानपुर नगर की क्राइम की खबरें
कानपुर नगर में क्राइम से जुड़ी खबरें।

बिना तलाक पति ने की दूसरी शादी, मारपीट

loksabha election banner

गोविंद नगर क्षेत्र में महिला ने पति पर दूसरी शादी करने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को महिला ने पति और एक अन्य महिला पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति व पिता के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की। चकेरी थाना क्षेत्र निवासी महिला का आरोप है कि पति के कई युवतियों से अवैध संबंध हैं। जब पति को युवती के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा तो विरोध जताया तो पति ने उसे पीटने के बाद मायके छोड़ दिया। मामले में पति और ससुरालवालों के खिलाफ 2021 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। महिला ने बताया कि शुक्रवार को बहन और भाई गोविंद नगर गए थे, जहां उन्होंने पति को किसी और महिला के साथ है। दोनों पता करने उसके घर के बाहर तक पहुंच गए। तभी पति और महिला ने दोनों को पीटा। जानकारी मिलते ही पिता के साथ पहुंची तो उनसे भी मारपीट की। थाना प्रभारी रोहित तिवारी ने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोप पत्र भी कोर्ट में दाखिल हो चुका है। ऐसे में महिला के घरवालों को उनके घर नहीं जाना चाहिए थे।

हिस्ट्रीशीटर का भाई चरस के साथ गिरफ्तार

जाजमऊ चौकी पुलिस ने शनिवार भोर गश्त के दौरान जगईपुरवा से थानाक्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर शेरा के भाई सूफियान को 1.27 किग्रा चरस के साथ पकड़ा। आरोपित ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह कई सालों से नेपाल से चरस लाकर शहर के साथ अन्य राज्यों में बेचता था। वह इसे मुंबई बेचने जा रहा था। थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि आरोपित पर मारपीट और हत्या के प्रयास के मुकदमे दर्ज हैं। 


पति पर रिवाल्वर दिखाकर धमकाने का आरोप

चकेरी निवासी सहायक अध्यापिका की तहरीर के अनुसार 2010 में उनका विवाह हुआ था। उनके दो बच्चे हैं। आरोप है कि उनके पति के कई महिलाओं से अवैध संबंध हैं। इस कारण वह उन्हें मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। इसकी शिकायत कई बार पुलिस से कर चुकी हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पति के पास अवैध हथियार व पुलिस के फर्जी आई कार्ड भी हैं, जिसे दिखाकर वह जान से मारने की धमकी देते हैं। थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि दंपती में आपसी विवाद की बात सामने आई है। कार्रवाई की जा रही है।

युवक ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या

चकेरी में देर रात तगादे पर निकले किराना दुकानदार के बेटे ने संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। सनिगवां चौकी के पास रहने वाले किराना दुकानदार का अमरसिंह यादव का 18 वर्षीय इकलौता बेटा अक्षत शुक्रवार रात करीब 9 बजे बाइक लेकर तगादे पर निकला था। परिवार में अक्षत की दो बहनें अंजली और एना हैं। स्वजन ने बताया कि देर रात घर नहीं लौटा तो वह उसे खोजते हुए सनिगवां चौकी पहुंचे तो उन्होंने बताया कि रेलवे ट्रैक किनारे एक बाइक मिली है वहीं एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हुई है। स्वजन ने बाइक पहचानी तो उनके होश उड़ गये इकलौते बेटे का शव देख उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया। चकेरी थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि तलाशी के दौरान कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है वहीं स्वजन भी आत्महत्या का कारण नहीं बता सके।

महिला सिपाही से प्रेम संबंधों के विरोध पर पत्नी को पीटा,मुकदमा

कल्याणपुर के एक शादीशुदा युवक के महिला सिपाही से प्रेम संबंध हो गए। पत्नी के विरोध करने पर युवक ने उसे पीटकर घर से बाहर निकाल दिया। महिला सिपाही संग पकड़े जाने पर आरोपित ने पत्नी सहित सास ससुर को भी पीट दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस रिपोर्ट दर्जकर मामले की जांच कर रही है। कल्याणपुर निवासी एक शादीशुदा युवक का शहर के एक थाने में तैनात महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग चल रहा है। जिसकी भनक लगने पर पत्नी ने आलाधिकारियों से मामले की शिकायत की थी। जिस पर तत्कालीन एसीपी स्वरूपनगर ने अपनी जांच में महिला सिपाही को दोषी पाया था। इसके बावजूद युवक महिला सिपाही के संपर्क में था। जिसका विरोध करने पर युवक ने पत्नी को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। 16 जून को पति के महिला सिपाही के घर पर होने की जानकारी मिली तो वह माता- पिता के साथ मौके पर पहुंच गई। इस पर आक्रोशित युवक ने पत्नी समेत अपने सास ससुर को भी पीट दिया। कल्याणपुर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह इंस्पेक्टर ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

किशोरी का अपहरण करने वाला 72 दिन बाद घर से गिरफ्तार

हनुमंत विहार थाना क्षेत्र की 15 वर्षीय हाईस्कूल की छात्रा का अपहरण करने वाले को पुलिस ने 72 दिन बाद उसके घर से गिरफ्तार किया, जबकि छात्रा घटना के चार दिन बाद ही मिल गई थी। पुलिस ने युवक को शनिवार को जेल भेजा है। हनुमंत विहार थानाक्षेत्र निवासी 15 वर्षीय हाईस्कूल की छात्रा 13 अप्रैल को स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी।जिसके बाद से वह लापता था। पिता ने यशोदा नगर क्षेत्र निवासी दीपक, उसकी मां, बहन और बेटी की सहेली के खिलाफ अपहरण की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी अभिलाष मिश्रा ने बताया कि 18 अप्रैल को किशोरी बरामद हो गई थी। उसका मेडिकल और मजिस्ट्रेटी बयान कराने के बाद स्वजन के सिपुर्द कर दिया था, लेकिन दीपक फरार था। शुक्रवार रात पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दीपक सिंह को उसके घर से ही गिरफ्तार किया। जिसे शनिवार को जेल भेजा गया।


पुलिस ने दबोचे दो वाहन चोर

कल्याणपुर पुलिस ने चोरी की फिराक में घूम रहे दो अंतर्जनपदीय वाहन चोरों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम थाना बीघापुर, उन्नाव निवासी प्रदीप यादव उर्फ छोटू व लखनऊ सरोजनी नगर निवासी राजकुमार बताया है। कल्याणपुर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि चोरी की दो बाइकेे बरामद कर दोनों से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

वायरल वीडियो में पिस्टल, जांच में लाइटर निकला

काकादेव थानाक्षेत्र में एक युवक का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें वह केक काटने के दौरान हाथ में पिस्टल लिये था। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि वह पिस्टल नहीं एक लाइटर था जिसे केक पर लगी मोमबत्ती जलाने में प्रयोग किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.