कानपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आगामी रणजी सत्र के लिए खिलाड़ियों के प्रदर्शन को परखने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इसके लिए एसोसिएशन ग्रीनपार्क में 25 से 27 सितंबर तक सीनियर मेंस रणजी ट्रायल का आयोजन कर रहा है। इसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों से आने वाले खिलाड़ी चयनकर्ताओं के सामने खुद को साबित करेंगे। तीन दिन जिलावार चयन ट्रायल के बाद 28 से 30 तक ग्रीनपार्क और कमला क्लब में ट्रायल मैच का आयोजन किया जाएगा।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए रणजी कैंप का आयोजन किया जा रहा है। सीनियर चयनकर्ता मंडल की देखरेख में खिलाड़ी जिलावार ग्रीनपार्क के नेट्स सत्र में शामिल होंगे। हालांकि ग्रीनपार्क मैदान की टेस्ट मैच से पहले तैयारियों को परखने के लिए कैंप बेहतर विकल्प के रूप में सामने आया है। एसोसिएशन कैंप के जरिए ग्रीनपार्क की अभ्यास पिच और आउट फील्ड का निरीक्षण कर सकेंगे। एसोसिएशन के मुताबिक सीनियर मेंस के रणजी ट्रायल में तीन दिनों में लगभग 500 खिलाड़ी शामिल होंगे। जिलों के खिलाड़ियों के साथ पिछले सत्र में रणजी खेल चुके व संभावित टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे।

जेपी आत्रे के बाद सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा तैयारी का मौका: सीनियर मेंस क्रिकेट खिलाड़ियों को हाल में संपन्न हुई जेपी आत्रे टूर्नामेंट के बाद तैयारियों का बेहतर मंच मिलेगा। इसमें खिलाड़ी जिलों से आए प्रतिभावान खिलाड़ियों के बीच खुद को साबित करेंगे। चयनकर्ता रणजी ट्रायल के जरिए बेहतर खिलाड़ियों की खोज आगामी सत्र के लिए करेंगे। रणजी चयन ट्रायल में सीनियर चयन समिति के अरविंद कपूर के साथ उनका चयनकर्ता मंडल भी शामिल होगा। जो जिलावार खिलाड़ियों का प्रदर्शन परखने के बाद उन्हें फाइनल ट्रायल के लिए सुरक्षित करेंगे।

Edited By: Shaswat Gupta