कानपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से चल रहे रणजी व सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी कैंप में सीनियर खिलाडिय़ों ने नए कोच ज्ञानेंद्र पांडेय व सीनियर चयनकर्ताओं के सामने जमकर पसीना बहाया। नेट्स पर गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों ने अभ्यास किया। क्षेत्ररक्षण व फिटनेस में कई सीनियर खिलाड़ी लगे रहे। ग्रीनपार्क में शनिवार को रणजी व सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी कैंप के चौथे दिन सीनियर वर्ग के 42 खिलाड़ी शामिल हुए। सीनियर चयनकर्ता अरविंद कपूर, नासिर अली, रत्नेश मिश्रा, कमलकांत कनौजिया व सत्येंद्र यादव ने तेज गेंदबाज व कप्तान अंकित राजपूत, अक्षदीप नाथ, मोहम्मद सैफ, अलमास शौकत, जीशान अंसारी, मोहसिन, आर्यन जुयाल, रिंकू सिंह, यश, पूर्णांक त्यागी व उपेंद्र ने अपनी तैयारियों को परखा। 

चयनकर्ताओं ने दो नेट्स पर गेंदबाजी व बल्लेबाजी के लिए बारी-बारी से खिलाडिय़ों को भेजा। टॉस्क के मुताबिक बल्लेबाजों को यार्कर, बाउंसर, शार्टपिच पर खेलना था। जबकि गेंदबाजों को वैरियेशन व फिटनेस के जरूरी टिप्स दिए गए। सीनियर मैनेजर क्रिकेट ऑपरेशन श्रेयांश कार्तिकेय ने बताया कि दो से चार के बीच हुए मंडलस्तरीय ट्रायल में चयनित किए गए खिलाड़ी व सीनियर वर्ग के खिलाडिय़ों के बीच संतुलित चार टीम बनाकर छह से आठ तक ग्रीनपार्क व कमला क्लब में अभ्यास मैच कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अभ्यास मैच में खिलाडिय़ों का बेहतर प्रदर्शन उन्हेंं नौ से शुरू होने वाले फाइनल कैंप में प्रतिभाग करने का अवसर प्रदान करेगा। हाल में उप्र टीम को सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के खेलने जाना है। इसको देखते हुए अभ्यास मैच टी-20 फॉर्मेट में खेलें जाएंगे। 

कोविड गाइड लाइन का रखा गया ख्याल 

यूपीसीए द्वारा ट्रायल से पहले खिलाडिय़ों का स्वास्थ्य परीक्षण गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल की टीम के प्रमुख डॉ. दीपक श्रीवास्तव द्वारा किया गया। सैनिटाइजेशन के बाद खिलाडिय़ों को मैदान में प्रवेश दिया गया। ट्रायल के समय मैदान में खिलाड़ी व चयनकर्ता के अलावा अन्य किसी को जाने की अनुमति नहीं दी गई। 

कमला क्लब में रिपोॄटग को पहुंचे प्रियम 

उप्र टीम के प्रमुख बल्लेबाज व भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने शनिवार दोपहर को कमला क्लब में रिपोॄटग की। जानकारों के मुताबिक वे अभ्यास मैच में जुड़कर अपनी तैयारियों को परखेंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021