Move to Jagran APP

कानपुर की रानी बनीं योग एसोसिएशन ऑफ इंडिया की सेक्रेटरी, बोलीं-योग को बढ़ावा देना होगा लक्ष्य

कई प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर अपनी दक्षता दिखाने वाली रानी के मार्गदर्शन में शहर के बच्चों ने योग में प्रदेश स्तरीय मंच हासिल किया है। रानी का लक्ष्य योग को घर-घर पहुंचाना और इसके लाभ से लोगों को परिचित कराने के लिए रणनीति बनाने का है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 01:54 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 01:54 PM (IST)
कानपुर की रानी बनीं योग एसोसिएशन ऑफ इंडिया की सेक्रेटरी, बोलीं-योग को बढ़ावा देना होगा लक्ष्य
कानपुर की रानी ने ऑनलाइन योग से पहचान बनाई है।

कानपुर, जेएनएन। संक्रमण काल में ऑनलाइन योग की गतिविधियाें देश दुनिया को रू-ब-रू कराने से चर्चा में आईं रानी तिवारी को योग एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने सेक्रेटरी नियुक्त किया। उन्हें यह जिम्मेदारी योग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के जनरल सेक्रेटरी शोभित पांडे ने योग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सौंपी है।

loksabha election banner

एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी शोभित पांडे ने बताया कि रानी तिवारी को योग एसोसिएशन आफ इंडिया के स्पोर्ट्स कमीशन का सेक्रेटरी बनाया गया है। वह अगले 1 वर्ष तक एसोसिएशन के साथ जुड़कर योग की गतिविधियां और एसोसिएशन के मार्गदर्शन में होने वाली प्रतियोगिताओं में भूमिका निभाएंगी। उन्होंने बताया कि रानी तिवारी में योग सिखाने की बेहतर क्षमता के साथ लीडरशिप का गुण भी हैं। इसके चलते हुए एसोसिएशन में अहम जिम्मेदारी का निर्वहन कर सकेगी।

काकादेव निवासी रानी तिवारी ने बताया कि उनके लिए यह अहम जिम्मेदारी होगी, जिसमें शत-प्रतिशत योगदान देने का प्रयास करुंगी। उन्होंने बताया कि अधिक से अधिक संख्या में लोगों तक योग को पहुंचाना और निरोगी रखना लक्ष्य है। योग की कार्यशाला और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

बताते चलें कि रानी इससे पहले कई प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर अपनी दक्षता दिखा चुकी हैं। उनके मार्गदर्शन में बच्चों ने योग में प्रदेश स्तरीय मंच हासिल किया है। उन्होंने बताया कि योग को घर-घर पहुंचाना और इसके लाभ से लोगों को परिचित कराने के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाने की रूपरेखा पर एसोसिएशन संघ जल्द विचार विमर्श करेगी। योग को बढ़ावा देना ही उनका एकमात्र लक्ष्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.