Move to Jagran APP

देश के चौकीदार बने भ्रष्टाचार के भागीदार : प्रियंका चतुर्वेदी

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने राफेल डील को बताया देश का सबसे बड़ा घोटाला

By Edited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 03:07 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 05:21 PM (IST)
देश के चौकीदार बने भ्रष्टाचार के भागीदार : प्रियंका चतुर्वेदी
देश के चौकीदार बने भ्रष्टाचार के भागीदार : प्रियंका चतुर्वेदी

जागरण संवाददाता, कानपुर : काग्रेस आगामी चुनाव में राफेल सौदा मामले को अहम राजनीतिक मुद्दा बनाने की तैयारी में है। बुधवार को कानपुर आई कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने तिलक हॉल में प्रेसवार्ता में संकेत दिए। उन्होंने राफेल सौदा मामले को भाजपा सरकार का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि देश के चौकीदार भ्रष्टाचार के भागीदार बन गए हैं।

loksabha election banner

दोस्त को फायदा पहंुचाने के लिए देश से की वादाखिलाफी

प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दोस्त की निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए देश के साथ वादाखिलाफी करने के साथ ही भ्रष्टाचार किया। कहा कि संप्रग सरकार ने वायुसेना की जरूरत के अनुसार 126 विमानों के लिए सौदा किया था। हमारे सौदे में एचएएल तो टेक्नोलॉजी ट्रान्सफर भी होनी थी लेकिन मोदी सरकार ने महज 36 विमानों का सौदा किया, वह भी तीन गुना अधिक कीमत में। उनके पास इसके सारे सबूत हैं। जरूरत पड़ी तो हम सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे।

जनता के बीच मुद्दा बनाएंगे राफेल सौदा, सरकार आई तो कराएंगे जांच

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि यदि सरकार ने कोई घोटाला नहीं किया है तो संयुक्त संसदीय समिति बनाने से क्यों बच रही है। हमारी सरकार आई तो समिति बनाकर जाच कराएंगे। सभी दोषियों को सजा दिलाएंगे। उससे पहले इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएंगे और संवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि देश में हुए घोटाले पर जनता को खुलकर विरोध में सामने आना होगा। उनकी पार्टी विपक्ष की भूमिका पूरी जिम्मेदारी से निभा रही है, वह जनता के साथ हर समय खड़ी है। प्रियंका ने एससी एसटी मामले में कहा कि वह ऐसे कानून के समर्थन में हैं, जिससे कोई वर्ग मजबूत होता हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.