Move to Jagran APP

पति की पिटाई से गर्भवती की मौत, नर्सिग होम में बवाल

जागरण संवाददाता, कानपुर दक्षिण : नौबस्ता के हंसपुरम गांव में पति की पिटाई से गर्भवती पत्‍‌नी

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 12:05 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 12:05 AM (IST)
पति की पिटाई से गर्भवती की मौत, नर्सिग होम में बवाल
पति की पिटाई से गर्भवती की मौत, नर्सिग होम में बवाल

जागरण संवाददाता, कानपुर दक्षिण :

loksabha election banner

नौबस्ता के हंसपुरम गांव में पति की पिटाई से गर्भवती पत्‍‌नी की हालत बिगड़ गई। नर्सिग होम में गर्भपात के बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस को गुमराह करने के लिए लापरवाही का आरोप लगा ससुरालियों ने अस्पताल में हंगामा और तोड़फोड़ की। मामला खुलने पर पुलिस ने पति व ससुर को पकड़ा तो ससुराल पक्ष की भीड़ ने पथराव कर दोनों को छुड़ा लिया। पथराव में एक सिपाही चुटहिल हो गया। पुलिस ने लाठी चटका कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया। एसपी कंट्रोल रूम आशुतोष मिश्र, किदवई नगर, फजलगंज, नजीराबाद, बाबूपुरवा, बर्रा, अर्मापुर समेत कई थानों के फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने मायके पक्ष को समझाकर शांत कराया।

रसूलपुर गोगूमऊ कानपुर देहात निवासी शिवकुमार सेंगर ने बेटी पूनम (25) की हंसपुरम गांव निवासी इंद्रपाल सिंह के बेटे राहुल से वर्ष 2017 में की थी। दोनों को एक पांच माह बेटा शौर्य है। पूनम के भाई अंकित ने बताया कि उसकी बहन ढाई माह की गर्भवती थी। ससुराल वाले राहुल को व्यापार कराने के लिए 10 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इसे लेकर बहन के साथ मारपीट की थी, जिसके बाद दो दिन पहले ही वे लोग तीन लाख रुपये ट्रैक्टर खरीदने के लिए देकर आए थे। सात लाख की और मांग चल रही थी। शुक्रवार को भी बहन की लात घूंसों से पिटाई की गई। उसे रक्तस्त्राव शुरू हो गया। इसके बाद उसे आकाश नर्सिग होम में भर्ती कराया गया। जहां पूनम की मौत के बाद सच्चाई छिपाने के लिए ससुरालियों ने बवाल किया। पथराव में अस्पताल के बाहर खड़ी डॉ. रणजीत ¨सह की कार का शीशा टूट गया।

----------------------

गर्भवती जब अस्पताल आई तो रक्तस्त्राव अधिक हो रहा था। हालत नाजुक होने की जानकारी परिजन को दी गई। उसके बाद भी परिजन ने गर्भपात करने का दबाव डाला। पति और ससुर आदि ने तोड़फोड़ की है। दोनों के साथ ही अज्ञात लोगों के खिलाफ में तोड़फोड़ की तहरीर दी है।

-डॉ. मनीषा सचान, स्त्री व प्रसूति रोग विशेषज्ञ आकाश हास्पिटल

----------------------

पिता की तहरीर पर पति राहुल, ससुर शिवकुमार, जेठ, जेठानी, सास समेत सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर और अस्पताल प्रशासन की तहरीर पर मारपीट, तोड़फोड़, बलवा आदि की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

- आरके चतुर्वेदी, सीओ गो¨वद नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.