जागरण संवाददाता, कानपुर : चकेरी में तीन एटीएम काटकर लाखों रुपये की चोरी के मामले में पुलिस ने एटीएम हैकर गिरोह के सरगना व उसके साथी को पकड़ लिया है। पुलिस लगातार उनसे पूछताछ कर सुराग जुटाने में लगी है। पुलिस ने नेपाल बार्डर से भी दो संदिग्ध उठाए हैं।

चकेरी में गैस कटर से शातिरों ने तीन एटीएम काटकर लाखों रुपये की नकदी गायब कर दी थी। घटना के बाद पुलिस का शक यूनियन बैंक एटीएम के पास ही रहने वाले एक एटीएम हैकर पर गया। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की लेकिन वह नहीं मिला। शनिवार को पुलिस ने उसे व उसके एक साथी को लखनऊ से पकड़ लिया। दोनों दिल्ली भागने की फिराक में थे। दोनों से पूछताछ की जा रही है। घटना के दौरान उनके मोबाइल की लोकेशन व कॉल डिटेल भी निकलवाई जा रही है।

पुलिस को शक है कि दोनों घटना में शामिल थे या फिर उन्होंने रेकी करके अपने अन्य साथियों को सूचना दी। उधर पुलिस को नेपाल बार्डर से दो संदिग्ध हाथ लगे है। दोनों एटीएम चोरी के मामले में पहले भी पकड़े जा चुके है। उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

--

मुखबिर भी शक के घेरे में

चकेरी गौशाला में रहने वाला पुलिस का एक मुखबिर भी शक के घेरे में है। उसकी तलाश में भी एक टीम लगाई गई है। यह मुखबिर जुआं सट्टा खिलवाने के साथ ही अन्य अवैध काम करता है। यूको बैंक का एटीएम इसी मुखबिर के घर के पास स्थित है। घटना के बाद से वह भी घर से गायब है। सपा के एक पूर्व नगर अध्यक्ष का भी वह खास है। हाल ही में एटीएम हैकरों के बीच फाय¨रग की घटना में उसका नाम आया था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस