कानपुर, जेएनएन। नौबस्ता पुलिस ने सेना का अधिकारी बनकर नौकरी लगाने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया। उसने कई बेरोजगार युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर शिकार बनाया था। पुलिस ने उसके कब्जे से सेना की वर्दी और आई कार्ड बरामद करके जांच शुरू की है, उसके खिलाफ नौबस्ता थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मूलरूप से औरैया निवासी शिववीर खुद को सेना का अधिकारी बताकर लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करते थे। वर्तमान में वह नौबस्ता के राजीव विहार में एक किराये के मकान में रह रहे थे। कुछ माह पहले आरोपित ने रूरा निवासी अमित से सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर दस हजार रुपये और मूल कागजात लिए थे। काफी समय बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं लगने पर युवक ने रुपये वापस मांगे तो गुमराह करने लगा।

जिसके बाद युवक ने जांच पड़ताल की तो उसे जानकारी हुई कि आरोपित नौकरी के नाम पर कई लोगों से ठगी कर चुका है। जिसके बाद युवक ने पुलिस से शिकायत की। जिस पर पुलिस ने मौके पर जाकर पूछताछ की तो आरोपित के फर्जी अधिकारी होने का खुलासा हुआ। इस दौरान पुलिस ने मौके से सेना की वर्दी, आई कार्ड बरामद किया है। थाना प्रभारी आशीष शुक्ला ने बताया कि आरोपित पर मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Abhishek Agnihotri

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस