Move to Jagran APP

कानपुर में मुसलमानों ने आतंकी हमले की निंदा कर जलाया पाकिस्तान और बाजवा का पुतला

शहर में जगह जगह लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 03:22 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 03:22 PM (IST)
कानपुर में मुसलमानों ने आतंकी हमले की निंदा कर जलाया पाकिस्तान और बाजवा का पुतला
कानपुर में मुसलमानों ने आतंकी हमले की निंदा कर जलाया पाकिस्तान और बाजवा का पुतला
कानपुर, जेएनएन। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आंतकी हमले में सीआरपीएफ के जवानों के शहीद होने की घटना के बाद लोगों में रोष का आलम है। शहर में शुक्रवार को जगह जगह लोगों ने पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला फूंक कर रोष जताया, वहीं वकीलों समेत विभिन्न संगठनों ने अलग-अलग कैंडल मार्च निकाला और मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसी क्रम में जाजमऊ में मुसलमानों ने पाकिस्तान और वहां के रक्षा मंत्री का पुतला फूंकते हुए आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिये जाने की मांग करते हुए आवाज बुलंद की। 

शहर के जाजमऊ इलाके में मुस्लिमों ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री कर्नल बाजवा और पाकिस्तान का पुतला फूंका। उन्होंने कहा कि जिस तरह पाकिस्तान ने पुलवामा में हमारे सैनिको पर यह नापाक हरकत की है, इससे पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा फुट पड़ा है। इसको लेकर पुतला जलाकर आक्रोश जताया है। फकर इकबाल का कहना है कि पाकिस्तान में जबसे कर्नल बाजवा रक्षा मंत्री बनाया गया है तबसे हमारे देश मे आतंकवाद की घटनाएं बढ़ गई हैं। पुलवामा में हुए आतंकी हमले ने साबित कर दिया है कि पाकिस्तान आतंकवादियों का देश है। हम सभी लोगों की सरकार से मांग है कि पाकिस्तान को अब सबक सिखाए। यहां पर सोहेल मंसूरी जफीर सिद्दकी एमएम खान उर्फ बब्बन धर्मेंद्र यादव जफरुल रहे। आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए चमनगंज स्थित हलीम इंग्लिश स्कूल में छात्राओं ने दुआ की।

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने गुरुवार की रात घंटाघर से कैंडिल मार्च निकाला और भारत माता प्रतिमा स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। यहां अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री ज्ञानेश मिश्र, अतुल त्रिवेदी, रोशन गुप्ता, चंद्राकर दीक्षित, अजय गुप्ता राजू, आलोक बाजपेयी, सत्यम मिश्रा, नितिन त्रिवेदी उपस्थित रहे। 80 फीट रोड व्यापार मंडल ने हनुमान मंदिर के पास कैंडिल जलाकर जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। अध्यक्ष आलोक श्रीवास्तव ने हमले का मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की। महामंत्री आलोक दुबे, कोषाध्यक्ष शैलेष सचान, बंटी, धु्रव श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

शुक्रवार की सुबह बार एसोसिएशन सभागार में वकीलों ने मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रंद्धाजलि दी। इसके बाद शताब्दी गेट पर आतंकवाद का पुतला फूंककर आक्रोश जताया। शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में कांग्रेसी तिलक हॉल में जुटे। यहां से आतंकवाद और आतंकी अशद मसूद का पुतला लेकर कोतवाली चौराहा पहुंचे और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए आतंकियों को सबक सिखाने की मांग सरकार से की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोतवाली चौराहा पर पुतले को चप्पलों से पीटते हुए आग के हवाले कर दिया गया।

घंटाघर स्थित भारत माता प्रतिमा पर व्यापारियों और लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीद जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी । युवा महामंत्री संत मिश्र ने कहा कि आतंकवाद एक नासूर बन गया है, जिसका खात्मा करना अतिआवश्यक है। इस कायराना हमले में शामिल लोगों को कठोर दंड देने की जरूरत है। प्रदेश उपाध्यक्ष मुकुंद मिश्र व युवा अध्यक्ष सत्यप्रकाश जायसवाल ने कहा कि वर्तमान की मोदी सरकार को इस मुद्दे पर व्यापार मंडल का खुला समर्थन है और हमले के जिम्मेदार लोंगो को कठोरतम सजा देनी चाहिए। इसके बाद चौराहे पर आतंकवाद का पुतला जलाया। परेड में भी नमो सेना के कार्यकर्ताओं ने पकिस्तान का झंडा जलाया।उधर, एसएसपी ने भी आवास पर पुलिस कर्मियों के साथ दो मिनट का मौन रखकर आतंकी हमले शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.