Move to Jagran APP

Thank You PM Modi Ji ! जो बरसों में न हुआ, 72 घंटे में हो गया Kanpur News

तीन दिन में रावतपुर से बैराज तक का नजारा बदला झटपट तैयार हुई आंबेडकर प्रतिमा।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 10:00 AM (IST)
Thank You PM Modi Ji ! जो बरसों में न हुआ, 72 घंटे में हो गया Kanpur News
Thank You PM Modi Ji ! जो बरसों में न हुआ, 72 घंटे में हो गया Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। थैंक्यू प्रधानमंत्री जी! जो बरसों में न हुआ, वो आपके आने की आहट से कुछ दिन में हो गया। आजाद नगर निवासी शीला शुक्ला का यही कहना है। वह बताती हैं कि मैं वॉक के लिए गंगा बैराज की ओर जाती हूं। प्रधानमंत्री के आगमन की वजह यह इलाका चमक उठा है। सिर्फ शीला ही नहीं बल्कि रावतपुर से गंगा बैराज तक बसे हजारों लोग यही कह रहे हैं। महज 72 घंटों में पांच किमी क्षेत्र की सूरत पूरी तरह बदल चुकी है। बरसों से हुए अतिक्रमण और गंदगी चंद घंटों में साफ हो गए। स्ट्रीट लाइटें जगमगा रही हैं, दीवारें रंगी जा रही हैं और सड़कें रातों रात बन रही हैं।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री को चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से अटल घाट जाना है। इसके लिए उनकी फ्लीट कंपनीबाग चौराहे होते हुए विष्णुपुरी के रास्ते से निकलेगी। चंद दिन पुराने नजारे को याद करें तो इस सड़क पर जगह-जगह अतिक्रमण था। खुले में जानवर जगह-जगह घूमते रहते थे। नाले और नालियां गंदगी से भरे थे और सड़कें जर्जर हो चुकी थीं। 72 घंटे में यहां की तस्वीर बदल गई। सारे नाले-नालियों की सफाई हो गई। आधी से ज्यादा सड़क का नवनिर्माण हो गया और बाकी पर काम चल रहा है। कर्बला चौराहे पर जहां सामुदायिक शौचालय के बाद गंदगी दिखती थी, वह स्थान अब खूबसूरत लैंडस्केपिंग के चलते आकर्षक बन चुका है। अटल घाट की साज सज्जा तो देखने लायक है।

इससे आगे गंगा बैराज के पास सिंचाई विभाग के कार्यालय की दरो दीवार चमक रही है। पूरे परिसर में नीले रंग से गेट से लेकर रेलिंग तक पेंटिंग की गई है। अटल घाट से बैराज तक के रास्ते में सारी झाडिय़ां साफ हो चुकी हैं। कंपनीबाग में रहने वाले अंकुर त्रिवेदी का कहना है कि जो काम बरसों में नहीं हुआ, वह कुछ दिनों में ही हो गया।

प्रयागराज से आए स्टीमर की हुई मरम्मत

प्रयागराग विकास प्राधिकरण से आए 32 सीटर वातानुकूलित स्टीमर की मरम्मत बुधवार को मुंबई से आए इंजीनियरों ने की। नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि प्रयागराज से कानपुर लाते समय इसमें कुछ खामियां आ गई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.