Move to Jagran APP

Kanpur में प्राइवेट अस्पताल में मरीज की मौत पर भड़के स्वजन, बोले- डाक्टरों की लापरवाही बन गई काल

कानपुर के बिल्हौर क्षेत्र में प्राइवेट अस्पताल में उपचार के दौरान महिला की मौत हो जाने से स्वजन भड़क गए। इसके बाद स्वजन ने अस्पताल के बाहर शव रखकर जमकर हंगामा काटा। जानकारी पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची है।

By JagranEdited By: Abhishek AgnihotriPublished: Thu, 29 Sep 2022 06:54 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 06:54 PM (IST)
Kanpur में प्राइवेट अस्पताल में मरीज की मौत पर भड़के स्वजन, बोले- डाक्टरों की लापरवाही बन गई काल
कानपुर के प्राइवेट अस्पताल में उपचार करा रही महिला की मौत से भड़के स्वजन।

कानपुर, जागरण संवाददाता। क्षेत्र के बीबीपुर गांव के पास स्थित निजी अस्पताल में उपचाराधीन रही महिला मरीज की कानपुर स्थित निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। स्वजन शव लेकर बिल्हौर पहुंचे और अस्पताल कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे सीओ व इंस्पेक्टर ने स्वजन से बातचीत शुरू की।

loksabha election banner

क्षेत्र के बीबीपुर गांव के पास जीटी रोड के किनारे कानपुर निवासी डा चमन कुमार बनवानी ने बिल्हौर सिटी हॉस्पिटल के नाम से निजी अस्पताल का निर्माण कराया है। दो माह पूर्व ही अस्पताल की शुरुआत हुई है। 

क्षेत्र के चौबिगही गांव निवासी अशोक कुमार कुरील ने बताया कि 45 वर्षीय मां शकुंतला पत्नी शिवनारायण कुरील को बच्चेदानी में गांठ व रक्त स्राव की शिकायत होने पर बीती 23 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया था।

उपचार के दौरान कोई फायदा न मिलने पर डा चमन ने आपरेशन कराने की सलाह दी थी। मंगलवार को डाक्टरों ने मां का आपरेशन किया था। इस दौरान अस्पताल के कर्मचारियों ने उनसे इलाज के नाम पर एक लाख रुपए जमा कराए।

गुरुवार सुबह डाक्टरों ने मां की हालत गंभीर बताकर उन्हें कानपुर रेफर करने की बात कही और अपनी एंबुलेंस से अपने कानपुर स्थित अस्पताल में भेज दिया। वहां उपचार के दौरान चालीस हजार रुपए लिए और दोपहर दो बजे डाक्टरों ने मां की मौत होने की जानकारी दी।

इसके बाद स्वजन शव को एंबुलेंस में रखकर बिल्हौर आ गए और अस्पताल के सामने शव जीटी रोड पर रखकर जाम लगा दिया। इस दौरान स्वजन ने अस्पताल के गेट पर पथराव भी किया। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव जीटी रोड से हटवा कर अस्पताल के बाहर रखवा दिया।

स्वजन उपचार में लापरवाही का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांगकर हंगामा करने लगे। जानकारी पर सीओ राजेश कुमार, प्रशिक्षु सीओ रंजीत कुमार मौके पर पहुंचे और सर्किल के ककवन व शिवराजपुर थाने से फोर्स बुला लिया। इंस्पेक्टर अतुल कुमार सिंह ने बताया कि स्वजन से बातचीत की जा रही है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल संचालक डा चमन बनवानी ने बताया कि स्वजन को आपरेशन में खतरा होने की बात पहले ही बताई गई थी। उनसे लिखित भी लिया गया था। आपरेशन के बाद मरीज का बीपी बराबर कम हो रहा था। फायदा न मिलने पर गुरुवार को मरीज को बेहतर उपचार के लिए कानपुर रेफर किया गया था। अब स्वजन किसी के उकसाने पर बेवजह बिल्हौर अस्पताल के बाहर हंगामा कर रहे हैं। जबकि मरीज की मौत कानपुर अस्पताल में हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.