Move to Jagran APP

झकरकटी से रोडवेज बस 'हाईजैक' करके जबरन ले गए रायबरेली

त्योहार पर झकरकटी अड्डे से बस नहीं मिली तो भड़के यात्रियों ने किया हंगामा। सुल्तानपुर के अलावा छोटे कस्बों के लिए बसों की रही मारामारी।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 01:27 PM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 01:27 PM (IST)
झकरकटी से रोडवेज बस 'हाईजैक' करके जबरन ले गए रायबरेली
झकरकटी से रोडवेज बस 'हाईजैक' करके जबरन ले गए रायबरेली

कानपुर (जागरण संवाददाता)। दीपावली पर हर किसी को घर पहुंचने की जल्दी है, ऐसे में बस न मिलने पर यात्री भड़क उठते हैं। अमर शहीद मेजर सलमान खान अंतरराज्यीय झकरकटी बस अड्डे पर रायबरेली के लिए कोई बस नहीं मिलने पर यात्रियों का पारा चढ़ गया। गुस्साये यात्री जबरन एक बस रायबरेली ले गए।

loksabha election banner

बसें फुल हो गईं तो यात्री जबरन दूसरी बस में हो गए सवार

मंगलवार शाम को यात्रियों की संख्या बढऩे लगी। शाम छह बजे बस अड्डे की सारी बसें फुल हो गईं। देर शाम बस अड्डे पर रायबरेली के लिए कोई बस नहीं थी। सौ से अधिक यात्री रायबरेली की बस तलाश रहे थे। इस दौरान कानपुर परिक्षेत्र की एक बस आई तो यात्री उसमें सवार हो गए। कई यात्री छत पर भी बैठ गए। इतनी भीड़ देख बस चालक और परिचालक के हाथ-पांव फूल गए और यात्रियों से कहा कि ये बस अभी नहीं जाएगी। इतना सुनते ही यात्री भड़क गए और बस को जबरन रायबरेली ले गए।

बस अड्डे पर व्यवस्था ध्वस्त

त्योहार पर यात्रियों की भीड़ के चलते बस अड्डे पर बसों के संचालन की व्यवस्था ध्वस्त हो गई। कमोवेश यही स्थिति सुल्तानपुर व अन्य जिलों की बसों की भी रही और यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा। देर शाम क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन झकरकटी बस अड्डा पहुंचे और संचालन की कमान अपने हाथों में ली।

रिजर्व की गईं बीस बसें

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि बस अड्डे पर बीस बसें रिजर्व कर दी गई हैं, जिस जिले या कस्बे से यात्री अधिक होंगे, उन स्थलों के लिए बसों को रवाना किया जाएगा। ये व्यवस्था 9 नवंबर तक बस अड्डे पर रहेगी। उन्होंने बताया कि पूछताछ काउंटर से भी बसों की जानकारी दी जा रही है। यात्रियों की मदद के लिए भी टीमें लगाई गई हैं।

ढाबे पर बस रोकी तो निलंबन

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि चालक, परिचालकों को निर्देशित किया गया है कि किसी ढाबे पर बस रोककर यात्रियों का समय बर्बाद किया गया तो ऐसे चालक, परिचालकों को निलंबित किया जायेगा।

आरएम ने बुलाईं सिटी बसें

क्षेत्रीय प्रबंधक ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए 45 सिटी बसें भी झकरकटी बस अड्डे बुलाईं और उन्हें इलाहाबाद, प्रतापगढ़, लखनऊ, सुल्तानपुर, रायबरेली, लालगंज, बिंदकी, फतेहपुर रवाना कराया। राज्य परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि रायबरेली जबरन बस ले जाने की जानकारी नहीं है, बस चाहे जितनी दूर से आई हो, यात्री बस में बैठते ही उम्मीद करते हैं कि तुरंत बस चल दे, यही हुआ होगा। बस में बैठने के बाद यात्री दबाव बना रहे होंगे कि चलो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.