Move to Jagran APP

ऑनलाइन खरीदारी से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, वरना कहीं हो न जाएं ठगी का शिकार

ऑनलाइन शॉपिंग से पहले पूरी तरह विश्वस्त हो जाएं क्योंकि ठग भी अब इसका सहारा लेने लगे हैं। सिर्फ नामचीन कंपनी से ही ऑनलाइन शॉपिंग करें वरना सकेत नगर की महिला की तरह फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 10:33 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 10:33 PM (IST)
ऑनलाइन खरीदारी से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, वरना कहीं हो न जाएं ठगी का शिकार
ऑनलाइन शॉपिंग में धोखेबाजों ने लोगों को ठगना शुरू कर दिया है।

कानपुर, जेएनएन। ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर साइबर धोखबाज ठगी कर रहे हैं, ऐसे में सिर्फ नामचीन और विश्वसनीय कंपनियों से ही ऑनलाइन शॉपिंग की जाए। यदि आप कोई भी सामान ऑनलाइन मंगा रहे हैं तो डिलीवरी लेते समय उसे देख जरूर लें, क्योंकि आपके साथ धोखाधड़ी भी हो सकती है। कुछ ऐसा ही साकेत नगर निवासी महिला के साथ हुआ। महिला ने ऑनलाइन फोन मंगाया था, पर डिलीवरी पार्सल के अंदर मोबाइल के डिब्बे में दो साबुन की बट्टियां निकलीं। पीडि़ता ने किदवई नगर थाने में तहरीर दी है।

loksabha election banner

साकेत नगर निवासी मनीषा दुबे ने 29 सितंबर को ऑनलाइन 13,999 रुपये का मोबाइल मंगाया था, जिसका क्रेडिट कार्ड से भुगतान किया था। उन्होंने बताया कि गुरुवार सुबह डिलीवरी मैन का फोन आया कि शाम को ऑर्डर की डिलीवर कर देंगे। कुछ देर बाद ही ऑर्डर कैंसिल होने का मैसेज आया। उन्होंने जब कस्टमर केयर से बात की तो बताया गया कि उन्होंने ही आर्डर कैंसिल किया है।

इस पर वह डिलीवरी मैन की शिकायत करने दादानगर स्थित वेयर हाउस गईं, जहां उन्होंने अपना पार्सल लिया। उसे खोला तो मोबाइल के डिब्बे में कपड़े धोने वाले साबुन की दो बट्टियां थीं। मनीषा ने उसे वापस करने का प्रयास किया, लेकिन कर्मियों ने कस्टमर केयर में शिकायत करने की बात कहकर उन्हें लौटा दिया। पीडि़ता ने किदवई नगर थाने में धोखाधड़ी की तहरीर दी है। थाना प्रभारी धनेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.