Move to Jagran APP

महोबा में बेसहारा जानवरों को लेकर खूनी संघर्ष में वृद्ध की मौत, सात लोग घायल Mahoba News

सड़क पर बेसहारा जानवरों के झुंड को भगाने को लेकर दो पक्षों के लाठी-डंडे चलने से तनाव का माहौल।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 05:42 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 05:42 PM (IST)
महोबा में बेसहारा जानवरों को लेकर खूनी संघर्ष में वृद्ध की मौत, सात लोग घायल Mahoba News
महोबा में बेसहारा जानवरों को लेकर खूनी संघर्ष में वृद्ध की मौत, सात लोग घायल Mahoba News

महोबा, जेएनएन। खेत में खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे बेसहारा जानवरों के झुंड के चलते खूनी संघर्ष भी शुरू हो गए हैं। कहीं अपने खेत से भगाने पर दूसरे के खेत में जाने पर मारपीट हो रही है तो कहीं एक गांव से दूसरे गांव खदेडऩे पर तनाव की स्थिति बन रही है। कुछ ऐसे ही हालात मंगलवार को श्रीनगर में बन गए, यहां बेसहारा जानवरों को सड़क पर भगाने से दो पक्ष लाठी डंडे लेकर आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में वृद्धा की जान चली गई, वहीं सात लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

loksabha election banner

श्रीनगर थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव में इन दिनों बेसहारा जानवरों के झुंड का कहर फसलों पर बरप रहा है। मंगलवार को जानवरों का झुंड सड़क पर था तभी धर्मपाल व प्रागदास ने उन्हें भगाया। इसका पड़ोसियों ने ऐतराज किया तो दोनों पक्षों के लोग आमने सामने आ गए और गाली गलौज शुरू हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से लाठी, डंडे और कुल्हाड़ी चलने लगे। इसमें 70 वर्षीय प्रागदास राजपूत, 45 वर्षीय धरमपाल राजपूत, उनकी 40 वर्षीय पत्नी ऊषा राजपूत, 18 वर्षीय अनिरुद्ध राजपूत घायल हो गये। वहीं दूसरे पक्ष से 60 वर्षीय हरगोविंद यादव, उनकी पत्नी 55 वर्षीय सुशीला, पुत्र 32 वर्षीय भान सिंह उर्फ भन्नू यादव और 25 वर्षीय हेमंत यादव घायल हो गए।

घटना की सूचना पर एसएओ राकेश सरोज मौके पर पहुंचे और घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों ने प्रागदास राजपूत को मृत घोषित किया, वहीं धर्मपाल, ऊषा, अनिरुद्व को झांसी रेफर किया गया है। दूसरे पक्ष के अनिरुद्ध राजपूत ने कोतवाली में तहरीर देकर हरगोविंद, सूरज, लालसिंह उर्फ लल्लू, भानसिंह उर्फ भन्नू व हेमन्त, सुशीला, सरोज, लीलावती के खिलाफ तहरीर दी है। थानाध्यक्ष ने बताया अभी एक पक्ष से तहरीर मिली हैं, दूसरे पक्ष से भी तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। पूछताछ में सामने आया है कि एक साल से दोनों परिवारों के बीच रंजिश चली आ रही थी। जानवरों को भगाने के कारण दोनों पक्षों में मारपीट हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.