Move to Jagran APP

लिफ्ट थी नहीं खुल गया दरवाजा, होल में गिरकर वारंट अफसर के बुजुर्ग पिता की दर्दनाक मौत Kanpur News

चकेरी के अहिरवां स्थित एयरफोर्स के आकाशगंगा भवन अपार्टमेंट में हादसा होने के बाद लोगों में दहशत फैल गई।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 09:09 AM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 09:09 AM (IST)
लिफ्ट थी नहीं खुल गया दरवाजा, होल में गिरकर वारंट अफसर के बुजुर्ग पिता की दर्दनाक मौत Kanpur News
लिफ्ट थी नहीं खुल गया दरवाजा, होल में गिरकर वारंट अफसर के बुजुर्ग पिता की दर्दनाक मौत Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। अगर आप किसी अपार्टमेंट की ऊपरी मंजिल पर रहते हैं तो लिफ्ट से चढ़ते-उतरते समय सजग रहें। दरवाजा खुलने पर जरूर देखें कि सामने लिफ्ट आई है या नहीं। कुछ ऐसी स्थिति में एयरफोर्स कॉलोनी के आकाशगंगा भवन में बीती रात एक बुजुर्ग की जान चली गई। सेंसर खराब होने से ऑटोमेटिक गेट लिफ्ट आए बिना खुल गया और बुजुर्ग होल में लिफ्ट की छत पर जा गिरे। ढाई घंटे तक ऊपर नीचे होती रही लिफ्ट के केबिल में फंसकर उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

loksabha election banner

मूल रूप से बांदा जिले के सिविल लाइंस निवासी निवासी वारंट अफसर आरके मिश्र चकेरी एयरफोर्स स्टेशन में तैनात हैं। उन्हें एयरफोर्स कालोनी में 11 मंजिला आकाशगंगा भवन अपार्टमेंट की नौवीं मंजिल पर फ्लैट मिला है। उनके पिता सेवानिवृत बीडीओ मातृदत्त मिश्रा भी साथ रहते थे। सोमवार सुबह दस बजे नीचे जाने के लिए लिफ्ट का बटन दबाया। लिफ्ट आठवीं मंजिल पर रुकी थी लेकिन सेंसर खराब होने के कारण नवीं मंजिल का ऑटोमेटिक गेट खुल गया। वह आगे बढ़े और लिफ्ट की छत पर जा गिरे। सिर व हाथ पैर पर गंभीर चोट आईं। शायद वह बेसुध हो गए, इसलिए आवाज नहीं दे पाए।

इस दौरान लिफ्ट चलती रही। केबल और घिर्री के बीच पैर फंसने से उनका पैर कट गया। पेट में घाव हो गए। सिर पर चोट लग गई। घाव से खून बहने लगा। दोपहर करीब 12:30 बजे ग्राउंड फ्लोर पर लिफ्ट और आसपास खून रिसता देखकर लोग चौंके। लिफ्ट की छत देखी गई तब लहूलुहान व बैठी अवस्था में बेसुध बुजुर्ग दिखे। अपार्टमेंट में रहने वाले एयरफोर्स कर्मी उन्हें निकालकर सेवन एयरफोर्स हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। आरके मिश्र ने बताया कि लिफ्ट का सेंसर कई दिनों से खराब है। समय पर खराबी दूर कर दी जाती तो पिता की जान नहीं जाती। वहीं, एयरफोर्स परिसर होने के कारण पुलिस घटनास्थल पर नहीं गई।

लिफ्ट चलाने वाला बेचता है सब्जी

अपार्टमेंट का लिफ्टमैन लिफ्ट में कम रहता है। वह परिसर में ही सब्जी बेचता है। एयरफोर्स कर्मियों ने संबंधित विभाग से उसकी और लिफ्ट में खराबी की शिकायत की थी, लेकिन कुछ भी सही नहीं हुआ। छावनी सीओ का कहना है कि एयरफोर्स अस्पताल से बुजुर्ग की मौत होने का मेमो चकेरी थाने को मिला। तहरीर कोई नहीं मिली है। आगे की कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.