Move to Jagran APP

एलएलआर में इंसानियत शर्मसार, तड़प कर तोड़ा दम

एलएलआर अस्पताल परिसर में सोमवार की सुबह एक वृद्ध मौत के अंधेरे में गुम हो गया। एलएलआर अस्पताल में रोज की तरह ही सोमवार को भी भीड़ थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 01:15 AM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 10:24 AM (IST)
एलएलआर में इंसानियत शर्मसार, तड़प कर तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, कानपुर : एलएलआर अस्पताल परिसर में सोमवार की सुबह एक वृद्ध मौत के अंधेरे में गुम हो गया। एलएलआर अस्पताल में रोज की तरह ही सोमवार को भी भीड़ थी। डॉक्टर, कर्मचारी, मरीज और उनके परिजन आते-जाते रहे लेकिन, वहां पर तड़पते अज्ञात वृद्ध पर किसी की नजर नहीं पड़ी। अस्पताल प्रशासन और लोगों की लापरवाही के चलते उसकी वहीं मौत हो गई।

loksabha election banner

अस्पताल परिसर में सोमवार अल सुबह मुख्य द्वार के पास एक अज्ञात वृद्ध पड़ा था। अस्पताल में अन्य दिनों की अपेक्षा सोमवार को अधिक भीड़ होती है। इस रास्ते से होकर जिम्मेदार अधिकारी, फैकल्टी, सीनियर व जूनियर डॉक्टर गुजरते हैं। अस्पताल के कर्मचारी भी घूमते रहते हैं। अज्ञात वृद्ध जिसका पेट पीठ से चिपक था। हड्डियां दिख रही थीं। उसकी पथरा चुकी आंखें हर आते-जाते शख्स को मदद के लिए पुकार रही थीं, लेकिन किसी ने उसकी तरफ देखना भी मुनासिब नहीं समझा। लगभग 11 बजे उसने दम तोड़ दिया। जब लोगों की नजर पड़ी तो पुलिस और पीआरओ को सूचना दी। तब उसे एलएलआर इमरजेंसी लाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। ईएमओ डॉ. विनय का कहना है कि सूचना मिलने पर पीआरओ को भेजा था। वह उसे लेकर इमरजेंसी आए थे। उसकी मौत हो चुकी थी।

उधर, अस्पताल के ओपीडी के बाहर 15 अगस्त को एक लावारिस को मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया गया था। जिसकी आज सुबह मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उसकी मौत भी इलाज में लापरवाही से हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.