Move to Jagran APP

बहू की शिकायत पर पुलिस चमड़े के पटे से बुजुर्ग को पीटती रही, वो मांगता रहा रहम की भीख

हालत बिगड़ने पर पुलिस छोड़ गई उपचार कराने के बाद पीड़ित ने सीओ को आपबीती बताई।

By Edited By: Published: Fri, 22 May 2020 01:52 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 08:13 AM (IST)
बहू की शिकायत पर पुलिस चमड़े के पटे से बुजुर्ग को पीटती रही, वो मांगता रहा रहम की भीख
बहू की शिकायत पर पुलिस चमड़े के पटे से बुजुर्ग को पीटती रही, वो मांगता रहा रहम की भीख

कानपुर, जेएनएन। सचेंडी की रैकेपुर चौकी में युवक की पिटाई का प्रकरण अभी शांत भी नहीं हुआ कि पनकी थाने की रतनपुर चौकी में एक वृद्ध को पुलिस ने बेरहमी से पीट दिया। चमड़े के पट्टे से हुई पिटाई में उनके पीठ और चेहरे पर काले निशान पड़ गए। हालत बिगड़ने पर पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। गुरुवार को पीड़ित ने सीओ कल्याणपुर से आपबीती बताई। सीओ ने बयान दर्ज कराने बुजुर्ग को थाने भेजा तो आरोपित पुलिसकर्मियों ने धमकाया।

loksabha election banner

रतनपुर कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय अरुण कुमार द्विवेदी का अपने बेटों से संपत्ति को लेकर विवाद है। इसी वजह से वह परिवार से अलग रहकर आर्यनगर के अपार्टमेंट में गार्ड की नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि 18 मई को वह बंटवारे की बातचीत करने अपने घर गए थे। वहां बेटे से बहस के बीच बहू ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस उन्हें पकड़कर रतनपुर चौकी ले आई।

आरोप है कि वहां पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से पीटा। साथ ही जेल भेजने की धमकी भी दी। उनकी हालत बिगड़ गई तो सिपाहियों ने छोड़ दिया। दो दिन तक उपचार कराने के बाद गुरुवार को वह सीओ अजय कुमार के पास गए। उन्होंने उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए पनकी थाने भेजा। आरोप है कि थाने से उन्हें फिर रतनपुर चौकी भेज दिया गया। चौकी में वही सिपाही मिल गए और धमकाने लगे। सिपाहियों के इस कृत्य की शिकायत वृद्ध ने फिर से सीओ से की। सीओ ने बताया कि मामले में जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.