Move to Jagran APP

अब आपके साथ कपड़े भी देंगे स्मार्ट लुक, बाजार में जल्द होंगी सिंथेटिक फाइबर ड्रेस Kanpur News

उत्तर प्रदेश वस्त्र प्रौद्योगिकी संस्थान में सिंथेटिक फाइबर विषय पर कार्यशाला का आयोजन।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 01:57 PM (IST)
अब आपके साथ कपड़े भी देंगे स्मार्ट लुक, बाजार में जल्द होंगी सिंथेटिक फाइबर ड्रेस Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। अब आने वाले समय आप ही नहीं स्मार्ट दिखेंगे अब आपके कपड़े भी स्मार्ट होंगे। बहुत जल्द बाजार सिंथेटिक फाइबर से निर्मित कपड़े आने वाले हैं, जो आपको स्मार्ट लुक देंगे। उत्तर प्रदेश वस्त्र प्रौद्योगिकी संस्थान (यूपीटीटीआइ) में सिंथेटिक फाइबर विषय पर कार्यशाला में इसके बारे में जानकारी दी जा रही है।

loksabha election banner

कार्यशाला में रिलायंस इंडस्ट्रीज के सहायक उपाध्यक्ष अजय तिवारी ने बताया कि आने वाला समय स्मार्ट कपड़ों का होगा, यह कपड़े सिंथेटिक फाइबर से बनेंगे। आरामदायक होने के साथ इन कपड़ों में पसीने की दुर्गंध भी नहीं आएगी। उन्होंने छात्रों को सिंथेटिक फाइबर के कपड़ों का बाजार व उसके लाभ भी बताए।

शोध क्षेत्र में सांख्यिकी की महत्वपूर्ण उपयोगिता

हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय (एचबीटीयू) के गणित विभाग की आरे से मंगलवार को डाटा एनालिसिस विषय पर प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ। इस दौरान आइआइटी कानपुर के प्रोफेसर नीरज मिश्रा ने शोध क्षेत्र में सांख्यिकी के योगदान व उसकी उपयोगिता पर प्रकाश डाला। मोतीलाल नेहरू नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमएनएनआइटी) प्रयागराज से आए प्रोफेसर तनुज नंदन ने एसपीएसएस सॉफ्टवेयर के बारे में बताया। बीएचयू से आए प्रो. ज्ञान प्रकाश सिंह ने सांख्यिकी की विधियों को उपयोग में बरतने वाली सावधानियों पर प्रकाश डाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.