कानपुर, जेएनएन। हरी व ताजी सब्जी की दरकार हर घर में होती है, जिसकी वजह से लोग बाजार की भीड़ में जूझते हुए मोल-भाव करते नजर आते हैं। लेकिन, अब टोइवो-शॉप एप आपको इस भीड़ से निजात देगा, आपको घर बैठे सीधे खेत से ताजी-हरी सब्जी मुहैया कराएगा, वह भी बहुत कम ही कीमत में। इस एप से ऑनलाइन शापिंग के क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव आएगा। इस एप को तैयार करने वाले आइआइटी के पूर्व छात्र हैं, वह अपने एक साथी के लिए स्टार्टअप दे रहे हैं।

खेत से सीधे घर पहुंचेगी सब्जी व फल

रोजमर्रा के खान पान की चीजों को अब घर में मंगाना आसान हो जाएगा। इसके लिए न तो आपको बुकिंग भी नहीं करानी होगी। आइआइटी के पूर्व छात्र प्रणव तिवारी ने एक ऐसा टोइवो-शॉप एप बनाया है जिससे सब्जी व फल आदि सीधे खेतों व बाग से निकल कर लोगों के घर तक पहुंचेंगे। इसकी खासियत यह है कि यह उत्पाद सीधे किसानों से खरीदकर लोगों तक पहुंचाए जाने के कारण बाजार से कम कीमत पर भी होंगे।

साथियों के साथ मिलकर शुरू किया स्टार्टअप

सूर्य प्रताप सिंह, कुमार गौरव व आदित्य कुमार पाल के साथ मिलकर प्रणव ने यह स्टार्टअप बनाया है। कानपुर में उनका यह एप अगले वर्ष से काम करने लगेगा। इसका लाभ शहरवासियों तक पहुंचाने के लिए प्रणव ने कई किसानों से संपर्क करके उन्हें योजना में शामिल किया है। इससे शहरवासियों को रोजमर्रा की चीजें सस्ते दामों में मिलने के साथ किसानों को भी अपना माल बेचने के लिए बाजारों में नहीं भटकना नहीं पड़ेगा। प्रणव ने बताया कि इसके लिए बिल्हौर में वेयरहाउस बनाया गया है।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस