Move to Jagran APP

खत्म हुई बाध्यता, अब अपने मनपसंद डॉक्टर को किसी भी दिन दिखा सकेंगे कैंसर रोगी Kanpur News

राजकीय जेके कैंसर संस्थान के निदेशक ने बदला ओपीडी शेड्यूलखत्म हो गई दिन और डॉक्टर विशेष को दिखाने की बाध्यता।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 10:55 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 09:45 AM (IST)
खत्म हुई बाध्यता, अब अपने मनपसंद डॉक्टर को किसी भी दिन दिखा सकेंगे कैंसर रोगी Kanpur News
खत्म हुई बाध्यता, अब अपने मनपसंद डॉक्टर को किसी भी दिन दिखा सकेंगे कैंसर रोगी Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। राजकीय कैंसर संस्थान में रोगियों को बड़ी राहत दी गई है। उनके लिए ओपीडी में दिन और डॉक्टर विशेष को दिखाने की बाध्यता अब खत्म होगी। इसके लिए संस्थान का ओपीडी शेड्यूल बदला गया है। कैंसर रोगी सप्ताह में छह दिन (सोमवार-शनिवार तक) जब चाहें, आकर किसी भी विशेषज्ञ को दिखा सकेंगे। अभी तक इलाज जिस डॉक्टर की यूनिट में चलता था, उसे ही दिखाने के लिए मरीज बाध्य होते थे। कई बार डॉक्टर के नहीं मिलने या अचानक उनके बाहर चले जाने पर मरीजों को मायूस होकर लौटना पड़ता था। इस समस्या को देखते हुए राजकीय जेके कैंसर संस्थान के निदेशक ने पहली सितंबर से नए शेड्यूल को लागू करने का निर्णय किया है।

loksabha election banner

लक्ष्मीपत सिंहानिया हृदय रोग संस्थान (कार्डियोलॉजी) की तर्ज पर राजकीय जेके कैंसर संस्थान में नई व्यवस्था लागू हो रही है। मरीज का इलाज किसी भी डॉक्टर की देखरेख में चल रहा हो, उसे अगर किसी तरह की दिक्कत होती है तो ओपीडी में आकर किसी भी डॉक्टर को दिखा सकेगा।

ये है नया शेड्यूल

रेडियोथेरेपी ओपीडी : सोमवार को डॉ. एसएन प्रसाद, मंगलवार और शनिवार डॉ. मोहम्मद वसीम रजा, बुधवार को डॉ. प्रमोद कुमार सिंह, गुरुवार को डॉ. जीतेंद्र कुमार सिंह, शुक्रवार को डॉ. अर्चना सिंह।

सर्जरी ओपीडी : शनिवार को डॉ. राजेश कुमार अग्रवाल।

डेंटल ओपीडी : सोमवार से शनिवार कक्ष संख्या 16 में डॉ. आद्योपांत।

पेन एंड पेलिएटिव ओपीडी : मंगलवार को डॉ. ऋचा अग्रवाल तथा शुक्रवार को डॉ. नलिनी गंगवार।

संस्थान में 20-25 जिलों के आते मरीज

संस्थान में इलाज के लिए नगर समेत आसपास के 20-25 जिलों के मरीज इलाज के लिए आते हैं। इसमें कानपुर नगर व देहात, उन्नाव, फतेहपुर, रायबरेली, कन्नौज, फर्रुखाबाद, इटावा, औरेया, मैनपुरी, बदायूं, हरदोई, कासगंज, जालौन, हमीरपुर, बांदा, महोबा, चित्रकूट, एटा तथा पूर्वांचल के जिलों से मरीज आते हैं।

निदेशक का ये है कहना

कैंसर मरीजों की समस्या को देखते हुए ओपीडी शेड्यूल में बदलाव किया है। अब मरीज किसी भी दिन ओपीडी का पर्चा बनवाकर किसी भी डॉक्टर को दिखा सकेंगे। किसी प्रकार की कोई बाध्यता नहीं होगी।

-प्रो. एमपी मिश्रा, निदेशक राजकीय जेके कैंसर संस्थान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.