Move to Jagran APP

कानपुर बस अड्डे पर यात्रियों को कुचलने वाली बस में काेई खराबी नहीं, डिपो का रजिस्टर तो यही कह रहा

कानपुर के झकरकटी बस अड्डे पर ब्रेक फेल होने से बस ने यात्रियों को रौंद दिया था जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। जांच में विकास नगर में डिपो के डिफेक्ट व मेंटीनेंस रजिस्टर में बस की कोई खराबी दर्ज नहीं है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 08:44 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 08:44 AM (IST)
कानपुर बस अड्डे पर यात्रियों को कुचलने वाली बस में काेई खराबी नहीं, डिपो का रजिस्टर तो यही कह रहा
कानपुर में काल बन गई थी रोडवेज बस।

कानपुर, जेएनएन। झकरकटी बस अड्डे पर हादसे के बे बाद जांच कर रहे सेवा प्रबंधक तुलाराम का कहना है कि अभिलेख जांचे गए हैं। अभिलेखों के मुताबिक विकास नगर डिपो से निकलते वक्त बस में कोई खराबी नहीं थी। न तो डिफेक्ट, न ही मेंटीनेंस रजिस्टर में बस की खराबी का कोई कारण चालक ने दर्ज कराया है।

loksabha election banner

चालक अनूप बस को फर्रुखाबाद से लेकर आया था। उसने डिपो में बस खड़ी की, उसके बाद प्रयागराज के लिए बस को ले गया। झकरकटी पर कैसे हादसा हुआ, कारण बस की तकनीकी जांच के बाद सामने आएगा। बस अभी बाबूपुरवा थाने में है। बस मिलने पर उसकी जांच शुरू की जाएगी।

हादसे रोकने को ड्राइवरों की काउंसिलिंग

बसों से हादसे न हों, इसके लिए ड्राइवरों की काउंसिलिंग की जाएगी। बताया जाएगा कि बस को वर्कशाप से निकालने से पहले भलीभांति जांच ले। वर्कशाप में बस को चला कर देख लें। कोई कमी होने पर उसकी जानकारी दें। कमी को दूर कराने के बाद सड़क पर बस को लेकर आएं।

डिपो में मेंटीनेंस सामान की कमी, झकरकटी पर कैमरे कम

बसों के लगने वाले स्टेयङ्क्षरग पंप, ब्रेक, क्लच सहित अन्य सामान को लेकर कमी की बात सामने आई है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि सामान की अक्सर कमी रहती है। वहीं झकरकटी बस अड्डे पर सिर्फ 16 कैमरों के सहारे पूरे परिसर की निगरानी की जाती है जबकि जरूरत 63 कैमरों की है। सेवा प्रबंधक तुलाराम ने इस बात से इनकार किया है। उनका कहना है कि जरूरत के मुताबिक सामान उपलब्ध रहता है।

  • एआरएम विकास नगर व सर्विस मैनेजर को जांच सौंपी गई है। पुलिस से बस मिलने पर उसकी तकनीकी जांच की जाएगी। बस के ब्रेक फेल होने का कारण क्या रहा, यह जांच के बाद ही पता चल सकेगा। -एके झा आरएम, कानपुर 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.