Move to Jagran APP

कानपुर की नंदिता को आया राष्ट्रपति भवन से बुलावा, इसपर करेंगी चर्चा Kanpur News

15 अगस्त को वह पुलिस उपाधीक्षक पिता के साथ राष्ट्रपति से मिलने जाएंगी।

By Edited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 02:03 AM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 10:04 AM (IST)
कानपुर की नंदिता को आया राष्ट्रपति भवन से बुलावा, इसपर करेंगी चर्चा  Kanpur News
कानपुर की नंदिता को आया राष्ट्रपति भवन से बुलावा, इसपर करेंगी चर्चा Kanpur News
कानपुर, जेएनएन। सोचिए, अगर राष्ट्रपति के साथ आपको चर्चा का मौका मिले तो जो खुशी होगी, अंदाजा लगाना मुश्किल है। जूहीकलां निवासी नंदिता प्रकाश को यह मौका मिला है। 15 अगस्त को वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ शहर के विकास पर चर्चा करेंगी। उन्हें राष्ट्रपति भवन से बुलावा आ गया है।
नंदिता ने कुछ दिनों पहले जारी (इंडियन स्कूल सर्टीफिकेट) आइएससी के परिणाम में 99.75 फीसद अंक हासिल किए थे। डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर किदवईनगर की छात्रा रही नंदिता ने रविवार को बताया कि जैसे ही मालूम हुआ कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ 'चाय पर चर्चा' के लिए उन्हें चुना गया है, उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। यह बात जानकर ही बेहद उत्साहित हूं। शहर के विकास के साथ ही कई अन्य मुद्दों पर वह अपनी बात राष्ट्रपति के समक्ष रखेंगी। नंदिता फिलहाल नीट की काउंसिलिंग का इंतजार कर रही हैं। वह अपने पिता पुलिस उपाधीक्षक अजय प्रकाश श्रीवास्तव के साथ राष्ट्रपति से मिलने जाएंगी।
हकीकत में शहर बने 'स्मार्ट सिटी'
नंदिता ने कहा कि शहर की सड़कें खस्ताहाल हैं, साफ-सफाई भी अच्छे से नहीं होती जबकि कानपुर को स्मार्ट सिटी बनाए जाने की कवायद हो रही है। इसलिए मैं तो यही कहूंगी कि हकीकत में शहर को 'स्मार्ट सिटी' बना दें। इसके अलावा जो एजूकेशन सिस्टम है, इसमें अधिक सुधार की जरूरत है। ग्रामीण क्षेत्रों के शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जाना चाहिए ताकि वहां की प्रतिभा देश-विदेश में अपनी पहचान बना सकें।  
कागजों में न रह जाए बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना
नंदिता ने कहा कि जिस तरह लड़कियां हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करके अपनी मेधा को प्रदर्शित कर रही हैं, उसे देखते हुए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी योजना का जमीनी स्तर पर बेहतर ढंग से क्रियान्वयन होना चाहिए। ऐसा न हो कि यह योजना महज कागजों में सिमटकर रह जाए।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.