Move to Jagran APP

कहीं बवाल के तीन आरोपितों की गिरफ्तारी से तो नहीं भड़का मुस्लिम महिलाओं का गुस्सा !

सीएए के विरोध में हुए उपद्रव में पुलिस अबतक 15 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 02:12 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 02:12 PM (IST)
कहीं बवाल के तीन आरोपितों की गिरफ्तारी से तो नहीं भड़का मुस्लिम महिलाओं का गुस्सा !
कहीं बवाल के तीन आरोपितों की गिरफ्तारी से तो नहीं भड़का मुस्लिम महिलाओं का गुस्सा !

कानपुर, जेएनएन। चमनगंज में सुबह पुलिस फोर्स के धरना स्थल पर पहुंचने से मुस्लिम महिलाओं का अचानक सड़क पर उतरना महज त्वरित नहीं रहा। शनिवार शाम को ही महिलाओं ने चौबीस घंटे धरना देने की रणनीति बना ली थी। संभव है कि सीएए के विरोध में हुए बवाल के तीन और आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर भी महिलाओं को गुस्सा भड़का है। पुलिस ने उपद्रव में शामिल रहे आरोपितों में अबतक 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

loksabha election banner

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में 20 दिसंबर को बाबूपुरवा में और अगले दिन 21 दिसंबर की शाम बेकनगंज के यतीमखाना में जमकर हिंसा हुई थी। बाबूपुरवा में वाहनों में आगजनी और यतीमखाना में चौकी फूंक दी गई थी। इस दौरान पथराव व गोली लगने से कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे। पुलिस बाबूपुरवा मामले में अब तक पांच और यतीमखाना में सात आरोपितों को जेल भेज चुकी है।

तीन अन्य उपद्रवियों को भी रविवार को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया। इनकी पहचान वीडियो फुटेज के आधार पर की गई। गिरफ्तार एक आरोपित बाबूपुरवा और यतीमखाना उपद्रव में शामिल था, बाकी दो यतीमखाना में हुए उत्पात में लिप्त मिले हैं। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्र्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में ग्वालटोली के खलवा मछलीबाजार निवासी अफजल, बेकनगंज के पिंजड़े वाली गली निवासी आमिर और जावेद दूधवाला शामिल हैं।

कॉल डिटेल से सामने आई मौजूदगी

विवेचक मो. शरीफ खान ने बताया कि आरोपितों के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल व लोकेशन निकलवाई गई तो ङ्क्षहसा के वक्त तीनों आरोपितों की घटनास्थल पर मौजूदगी सामने आई है। अफजल दोनों दिन हुई हिंसा में शामिल था। वहीं वीडियो फुटेज में भी उसकी फोटो कैद है।

पार्क में दोबारा शुरू हो गया धरना

शनिवार को ही चमनगंज स्थित मोहम्मद अली पार्क में पहुंचकर जिलाधिकारी व एसएसपी ने धरना खत्म कराया था, साथ ही महिलाओं व स्थानीय लोगों को सुरक्षा व सहयोग का भरोसा दिलाया था। इसके बावजूद पार्क में धरना फिर शुरू हो गया और रविवार को भी तमाम महिलाएं पहुंची और चौबीस घंटे धरने का ऐलान किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.