Move to Jagran APP

घाटमपुर में मदरसा इस्लामिया पर गरजा बुलडोजर, खाली कराई 5 बीघा से ज्यादा सरकारी जमीन

अवैध कब्जों के खिलाफ सूबे की सरकार का बुलडोजर लगातार चल रहा है। घाटमपुर में गजनेर जाने वाले लिंक रोड पर बने मदरसा इस्लामिया के अवैध कब्जे को बुधवार को तोड़ दिया गया। सरकार की 5 बीघा 6 बिस्वा जमीन पर मदरसा का कब्जा था।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Wed, 04 May 2022 04:14 PM (IST)Updated: Wed, 04 May 2022 04:14 PM (IST)
घाटमपुर में मदरसा इस्लामिया पर गरजा बुलडोजर, खाली कराई 5 बीघा से ज्यादा सरकारी जमीन
राजस्व अभिलेखों में हेराफेरी भी कर चुके मदरसा संचालक।

घाटमपुर, जागरण संवाददाता। मूसानगर रोड से भदरस होते हुए गजनेर जाने वाले लिंक रोड पर स्थित मदरसा इस्लामिया पर बुधवार को प्रशासन का बुलडोजर गरजा। सरकारी जमीन पर बने अवैध निर्माण को ढहाया गया। नगर पालिका की ओर से पिछले 1.5 साल से अवैध निर्माण को ढहाने के लिए फोर्स की मांग की जा रही थी, लेकिन पहले फोर्स न मिलने और फिर चुनावों के चलते काम टलता रहा।

loksabha election banner

मदरसा इस्लामिया कुल छह बीघा जमीन पर बना हुआ था। जबकि, मदरसा के पास खुदकी सिर्फ 14 बिस्वा जमीन है। 5 बीघा 6 बिस्वा जमीन सरकारी जमीन थी, जिस पर कब्जा था। यह जमीन तालाब, खलिहान और तालाब के गड्ढे के रूप में दर्ज है। साल 1994 में मदरसा संचालकों ने राजस्व अधिलेखों में हेरा फेरी करके सरकारी जमीन अपने नाम दर्ज करा ली थी। इस पर मुकदमा चला था। साल 2020 में ही यह जमीन वापस सरकार के पास आई थी। तब से ही मदरसा को गिराने की कोशिश जारी थी।

उच्चाधिकारियों के आदेश और पर्याप्त फोर्स मिलने के बाद उसे गिरा दिया गया। नगर पालिका के ईओ उमेश मिश्रा ने बताया की कई बार नोटिस देने के बाद सारी कागजी कार्यवाही पूरी करके मदरसा को गिराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.