Move to Jagran APP

भूख ने बना दिया भिखारी, भीड़ को नहीं दिखी इन बुजुर्गों की लाचारी Kanpur News

न्यूआजाद नगर भीमनगर में भीख मांग रहे दो बुजुर्गों को बेरहमी से पीटकर अधमरा किया।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 04:26 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 04:26 PM (IST)
भूख ने बना दिया भिखारी, भीड़ को नहीं दिखी इन बुजुर्गों की लाचारी Kanpur News
भूख ने बना दिया भिखारी, भीड़ को नहीं दिखी इन बुजुर्गों की लाचारी Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। भूख मिटाने के लिए भिखारी बनकर गली-गली मांगने वाले दो बुजुर्गों की लाचारी को भीड़ न समझ सकी और उन्हें पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। आखिर पुलिस ने भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर उनका उपचार कराया। जांच में बुजुर्गों के निर्दोष होने पर पीटने वाले आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

झोपड़ी में रहकर पेट पाल रहे हैं बुजुर्ग

व्यक्ति जब बूढ़ा हो जाता है तो सभी साथ छोड़ देते हैं। कुछ ही स्थिति का शिकार हुए अलीगढ़ निवासी 60 वर्षीय जयराज व 70 वर्षीय रंजीत ने कानपुर की ओर रुख कर दिया। मजदूरी करने में लाचार दोनों बुजुर्गों ने अपनी व परिवार की भूख मिटाने के लिए भीख मांगना शुरू कर दिया। इसके बाद कुछ सालों से न्यूआजाद नगर गंगापुर में झोपड़ी बनाकर रहने लगे। बुजुर्गों ने बताया कि वह दोनों क्षेत्र में भीख मांगकर परिवार चलाते हैं।

भीड़ ने बच्चा चोर समझकर पीटा

मंगलवार दोपहर दोनों ने भीमनगर में संतोष कुमार के दरवाजे भीख मांगने के लिए आवाज लगाई। इसपर संतोष ने बच्चा चोर का शोर मचा दिया तो लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। बच्चा चोर समझकर हमलावर हुई भीड़ उन्हें बेरहमी से पीटने लगी। जानकारी पर आई पुलिस ने भीड़ के चंगुल से दोनों छुड़ाया। थाना प्रभारी सुखराम रावत ने बताया कि दोनों बुजुर्ग काफी समय से क्षेत्र में भीख मांग रहे है। घायल बुजुर्गों की तहरीर पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मारपीट में मुकदमा दर्ज कर आरोपित संतोष को गिरफ्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.