कानपुर देहात, जेएनएन। अकबरपुर कोतवाली अंतर्गत मेवाती मोहाल में बुधवार सुबह पशु व्यापारी को हंसिया मारकर तीन लुटेरे पांच लाख रुपये से भरा बैग लूटकर भाग निकले। पुलिस पड़ताल में जुटी है।  

मेवाती मोहाल निवासी पशु व्यापारी जमाल कुरैशी बुधवार सुबह करीब 5.50 बजे बैग में पांच लाख रुपये लेकर पुखरायां पशु बाजार जाने के लिए निकले। मोहल्ले में ही मस्जिद के पास पहुंचने पर पीछे से पैदल आ रहे मास्क पहने तीन लुटेरे उनका बैग छीनने लगे। उन्होंने बैग नहीं छोड़ा तो एक लुटेरे ने हंसिया से वार कर दिया, जिससे उनके बाएं हाथ की तीन अंगुलियां कट गईं। इसके बाद लुटेरे बैग लेकर रूरा रोड तक दौड़ते हुए पहुंचे। वहां पहले से ही खड़ी बाइक स्टार्ट करके अकबरपुर की तरफ भाग गए। पीछे दौड़े जमाल गिर पड़े। जानकारी पाकर बेटा नदीम और अकबरपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पास के ही नर्सिंग होम में उनका इलाज कराया गया। जमाल ने बताया कि पशु बाजार में मवेशी खरीदने जा रहे थे। लुटेरों में एक तमंचा भी लिए था। थाना प्रभारी तुलसीराम पांडेय ने बताया कि मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है। स्थानीय अपराधियों के घटना में शामिल होने की आशंका है। कई को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

रोड लाइट कर दी थी बंद, सीसीटीवी कैमरा घुमाया   

शातिर लुटेरों ने रोड लाइटों को पहले ही बंद कर दिया था। घना कोहरा और लाइट बंद होने से सड़क से गुजर रहे वाहन सवार भी घटना नहीं देख सके। वहीं, घटनास्थल के पास ही एक कॉलेज के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरा को भी घुमा दिया था। इससे वारदात उसमें कैद नहीं हुई। लुटेरे सीसीटीवी कैमरे की उल्टी तरफ भागे। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि पूरी तरह रेकी करने के बाद उन्होंने घटना को अंजाम दिया।   

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021