Move to Jagran APP

बर्थ-डे पर उठी हर्षिता की अर्थी, एक दिन पहले रूठ गई जिंदगी Kanpur News

कोहना क्षेत्र के एलनगंज स्थित एल्डोराडो अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल से गिरकर कारोबारी की पत्नी की मौत का मामला।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 03:18 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 03:18 PM (IST)
बर्थ-डे पर उठी हर्षिता की अर्थी, एक दिन पहले रूठ गई जिंदगी Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। रविवार यानी आज हर्षिता का बर्थ-डे मनाया जाना था लेकिन किसी को क्या पता जन्म दिन पर ही उसकी अर्थी उठी है। उसके जन्म दिन के लिए मायके में तैयारी हो गई थी। परिजनों ने शुक्रवार को फोन करके बेटी को घर आने के लिए कहा था। इसके बाद हर्षिता ने पति से मायके जाने की इच्छा जताई थी। शनिवार दोपहर बर्थ डे के एक दिन पहले उसकी मौत की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया।

loksabha election banner

अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल से गिरकर हुई मौत

कोहना क्षेत्र के एलनगंज स्थित एल्डोराडो अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल पर 706 नंबर फ्लैट मंधना स्थित अनुशील फिलामेंट प्राइवेट लिमिटेड फर्म के मालिक सुशील अग्रवाल का है। 24 जनवरी 2017 को उनके बेटे उत्कर्ष अग्रवाल की शादी काकादेव मोती विहार सोसायटी निवासी कागज कारोबारी पद्म अग्रवाल की छोटी बेटी 27 वर्षीय हर्षिता से हुई थी। शनिवार की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे हर्षिता किचन के बराबर वाली खिड़की से नीचे गिर गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

रिश्तेदार और सहेलियां घटना से स्तब्ध

मायके से आए रिश्तेदारों के साथ हर्षिता की सहेलियां भी घटना से स्तब्ध थीं। बहन गीतिका व चचेरे भाइयों ने आरोप लगाया कि हर्षिता ससुराल में खुश नहीं थी। पिछले महीने वह पति के साथ अमेरिका घूमकर आई थी। सोचा था कि लौटने पर सब ठीक हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सास व ससुर का बर्ताव नहीं बदला। रविवार को आज उसका बर्थ डे था और घर में तैयारियां भी की गई थीं।

ससुर ने दिया ये बयान

पुलिस की पूछताछ में हर्षिता के ससुर सुशील अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि फैक्ट्री को तातियागंज में शिफ्ट करना है। माल ढुलाई के लिए वह बेटे के साथ सुबह नौ बजे ही फैक्ट्री आ गए थे। 12.35 बजे पत्नी रानू ने फोन कर बताया कि बहू अपार्टमेंट की खिड़की से गिर गई है तो तुरंत हर्षिता के पिता को फोन किया और बेटे को लेकर घर के लिए चल दिए।

सास ने बताई ये बात

सास रानू अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि बारिश बंद होने के बाद जब नौकरानी आई तो मैं एक जरूरी कोरियर करने जाने लगी। उस वक्त बहू सफाई कर रही थी। शायद वह खिड़की के पास कबूतरों की फैलाई गंदगी साफ कर रही थी। मैं कोरियर लेकर फ्लैट के गेट के पास ही पहुंची थी कि नौकरानी के चिल्लाने की आवाज आई। देखा कि बहू खिड़की से नीचे गिर गई थी। नौकरानी ने उसे खींचने की कोशिश की लेकिन वह बचा नहीं पाई। मैंने तुरंत शोर मचाया और नीचे झांककर देखा तो बहू की मौत हो चुकी थी। तब पति को फोन किया।

नौकरानी ने खोल दी ये सच्चाई

घटना के वक्त फ्लैट में मौजूद नौकरानी शकुंतला एकमात्र चश्मदीद है। उसने पुलिस को बताया कि वह सुबह सवा नौ बजे पहुंची थी। भइया (उत्कर्ष) और उनके पापा (सुशील) जा चुके थे। भाभी (हर्षिता) और मालकिन (रानू) ही फ्लैट में मौजूद थीं। किसी बात पर उनमें विवाद हो रहा था। मालकिन भाभी से कह रही थीं कि नौकरानी को आठ हजार रुपये दिए जाते हैं, कमरे में पड़ी रहती हो, घर का काम नहीं कर सकती। इसके बाद दोनों में नोकझोंक होने लगी। तभी मालकिन ने भाभी को थप्पड़ मारे। झाड़ू उठाकर उससे भी मारा। तब भाभी कार की चाबी लेकर बाहर जाने लगीं लेकिन मालकिन गेट पर खड़ी हो गईं। मेन गेट बंद कर ताला लगा चाबी अपने पास रख ली। गुस्से में भाभी ने सिर दीवार से टकराने की कोशिश की तो उन्हें रोका। फिर खिड़की से नीचे कूदने लगीं तो उनका हाथ पकड़कर कमरे में ले आई। साढ़े 12 बजे बर्तन धो रही थी, तभी मालकिन चिल्लाईं। मैं दौड़कर पहुंची तो देखा कि भाभी खिड़की से नीचे थीं, उनके पैर का पंजा व कुर्ता पकड़कर ऊपर खींचने की कोशिश की लेकिन बचा नहीं पाई।

कर्नलगंज सीओ जनार्दन दुबे ने बताया कि अपार्टमेंट में लगे कैमरों की फुटेज देखी जाएगी। नौकरानी ने बताया है कि हर्षिता व उसकी सास में झगड़ा हुआ था। इसके बाद हर्षिता ने खिड़की से कूदने की कोशिश की थी। एक बार बचा लिया लेकिन दोबारा नहीं बचा सकी। पिता की तहरीर पर उत्कर्ष, सुशील अग्र्रवाल, रानू, बहन परिधि व बहनोई आशीष के खिलाफ दहेज हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.