Move to Jagran APP

रेलवे स्टेशन की पानी टंकी पर नजर जाते ही सन्न रह गए लोग फिर पांच घंटे तक चला ऐसा ड्रामा Kanpur News

खपरा मोहला के पास हावड़ा इंड साइड पर बनी पान की टंकी के ऊपर चढ़े युवक ने पथराव कर लोगों को दहशत में डाल दिया।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 01:01 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 04:35 PM (IST)
रेलवे स्टेशन की पानी टंकी पर नजर जाते ही सन्न रह गए लोग फिर पांच घंटे तक चला ऐसा ड्रामा Kanpur News
रेलवे स्टेशन की पानी टंकी पर नजर जाते ही सन्न रह गए लोग फिर पांच घंटे तक चला ऐसा ड्रामा Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। शहर में रेलवे स्टेशन के पास सोमवार की सुबह लोग बाहर निकले तो पानी की टंकी के ऊपर देखा तो सन्न रह गए। टंकी पर चढ़े युवक को देखकर शोर मचाकर नीचे उतरने का इशारा करते रहे लेकिन उसने ऊपर से पथराव करना शुरू कर दिया। यह हाईवोल्टेज ड्रामा करीब पांच घंटे तक चलता रहा और लोग नीचे खड़े किसी तरह उसके नीचे उतरने का इंतजार करते रहे।

रात में ही चढ़ गया था युवक
खपरा मोहाल के आसपास रहने वाले लोग जब रेलवे स्टेशन के हावड़ा इंड साइड पर पहुंचे तो पानी की टंकी पर नजर गई तो सन्न रह गए। टंकी के ऊपर चढ़ा एक युवक बैठा था, उसे देखकर लोगों ने शोर मचाते हुए नीचे उतरने का इशारा किया। इस बीच लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। काफी देर तक लोग नीचे उतरने के लिए उसे चिल्लाते रहे लेकिन उसने कुछ नहीं सुना। कुछ देर बाद उसने टंकी के ऊपर की रेलिंग की ईंटें उखाड़कर नीचे फेंकना शुरू कर दिया। इसपर भीड़ टंकी के आसपास से हट गई। कुछ ही देर में युवक टंकी के अंदर उतर गया। इसपर घबराए लोगों ने टंकी के नलकूप ऑपरेटर और 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी।

loksabha election banner


बहा दिया टंकी का लाखों लीटर पानी
युवक के टंकी के अंदर उतर जाने पर डूबने की आशंका से लोगों ने नलकूप ऑपरेटर से पानी निकालने को कहा। इसपर ऑपरेटर ने भी आनन फानन पाइप लाइन का वाल्व खोल दिया और लाखों लीटर पानी बह गया। इस बीच जानकारी पर पुलिस जवान मौके पर पहुंचे और टंकी पर युवक को चढ़ा देखकर पहचान पूछी तो लोग कुछ नहीं बता सके। इसके बाद पुलिस के तीन जवान टंकी से बनी सीढिय़ों से ऊपर चढ़े। ऊपर पहुंचे पुलिस कर्मियों को देखकर युवक ने फिर पथराव शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस कर्मी उसे काबू में ला सके और किसी तरह टंकी के नीचे उतार कर लाए।

गाजियाबाद का रहने वाला है युवक
पुलिस कर्मी टंकी से युवक को नीचे उतारकर लाने के बाद पूछताछ की। युवक ने अपना नाम अभिषेक पुत्र अशोक निवासी सेक्टर-11 गाजियाबाद बताया। जिस तरह से वह हरकतें कर रहा था, उससे लोगों ने मानसिक विक्षिप्त होने की आशंका जताई। पुलिस ने जीआरपी को सूचना दी लेकिन कोई जवान नहीं पहुंचा। कुछ देर बाद आरपीएफ पहुंची लेकिन मामला जीआरपी का बताकर लौट गई। जीआरपी के न आने पर पुलिस भी युवक को वहीं छोड़कर चली गई। रेल बाजार थाना के एसआई कमल हसन ने बताया कि मामला रेलवे परिक्षेत्र में होने के कारण जीआरपी को सूचना देने के बाद पुलिस कर्मी लौट गए थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.