Move to Jagran APP

नमामि गंगे तहत सड़क निर्माण में मानक की अनदेखी, महापौर ने रुकवाया काम Kanpur News

गंगा में दूषित पानी जाने से रोकने के लिए सीवर लाइन डालने के बाद अब सड़क का निर्माण भी मानक के अनुरूप नहीं कराया जा रहा है।

By Edited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 02:05 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 08:18 AM (IST)
नमामि गंगे तहत सड़क निर्माण में मानक की अनदेखी, महापौर ने रुकवाया काम Kanpur News
नमामि गंगे तहत सड़क निर्माण में मानक की अनदेखी, महापौर ने रुकवाया काम Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। सरसैया घाट में सीवर समस्या के निस्तारण को लेकर महापौर प्रमिला पांडेय ने मंगलवार को निरीक्षण किया। उन्होंने नमामि गंगे तहत घटिया सड़क निर्माण पकड़ा। बिना मिट्टी सफाई के सड़क निर्माण हो रहा था। उन्होंने मौके पर काम रुकवा दिया। बाद में जल निगम के मुख्य अभियंता ने पहुंच कर सड़क उखाड़कर फिर से निर्माण कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

सरसैया घाट में नमामि गंगे के तहत गंगा में दूषित पानी जाने से रोकने के लिए सीवर लाइन डाली गई है। मुख्य सीवर लाइन की सफाई न होने के कारण जल निकासी बंद है। क्षेत्र में गंदा पानी भर रहा है और गंगा में गिर रहा है। महापौर को मौके पर सीवर बहता मिला। सृष्टि कंपनी द्वारा सीवर लाइन की सफाई और जर्जर लाइन बदली जा रही है। जहां पर सीवर लाइन पड़ी थी वहां पर सड़क का निर्माण भी मानक के अनुरूप नहीं होता मिला।

महापौर ने जल निगम के मुख्य अभियंता अनिल गुप्ता को आदेश दिए कि मौके पर जांच करके रिपोर्ट दे। इसके बाद मुख्य अभियंता ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया तो पाया कि मुख्य सीवर लाइन की सफाई नहीं की गई है इसके चलते निकासी बंद है और गंदा पानी बह रहा है। साथ ही बन रही सड़क को उखाड़ कर फिर से मिट्टी की सफाई करके बनाने के आदेश दिए। उन्होंने बताया कि ठेकेदार को नोटिस दी जा रही है। महापौर प्रमिला पांडेय ने बताया कि इसमें लापरवाही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके अलावा घाट में जहां-जहां सीवर लाइन डालने का काम हुआ है उसका निरीक्षण किया जाएगा। गड़बड़ी मिलने पर ठेकेदार व अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.