Move to Jagran APP

बैंक का फार्म भरवाने के बहाने किशोरी को मदरसे ले जाकर मौलाना ने किया दुष्कर्म

विरोध करने पर मारपीट भी की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को किया गिरफ्तार।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 09 Jun 2019 11:56 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2019 09:45 AM (IST)
बैंक का फार्म भरवाने के बहाने किशोरी को मदरसे ले जाकर मौलाना ने किया दुष्कर्म
बैंक का फार्म भरवाने के बहाने किशोरी को मदरसे ले जाकर मौलाना ने किया दुष्कर्म

कानपुर, जेएनएन। नौबस्ता आवास विकास हंसपुरम में मौलाना ने 15 वर्षीय किशोरी को बहाने से मदरसे में ले जाकर उससे दुष्कर्म किया। घर पहुंचकर किशोरी ने आपबीती सुनाई तो परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे और रिपोर्ट लिखाई। मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner


पेंटिंग कारीगर की 15 वर्षीय बेटी मौलाना जावेद के मदरसे में पढ़ती है। परिजन ने बताया कि रविवार सुबह 5.30 बजे मौलाना घर आए और बैंक का फार्म भरवाने की बात कहकर बेटी को साथ ले गए। पीडि़ता के मुताबिक मौलाना उसे अपने कमरे में ले गए और दरवाजा बंद कर दुष्कर्म किया। विरोध पर मारपीट भी की। घटना के वक्त मदरसा परिसर में शिक्षक मां-बेटी शीबा व आफदा भी थीं। शोर मचाकर किशोरी ने मदद मांगी लेकिन, वे नहीं आईं। उलटे उन दोनों ने भी धमकाया।
आठ बजे मौलाना के चंगुल से छूटकर किशोरी ने घर पहुंचकर जानकारी दी। परिजन पहले मदरसा गए तो ताला लगा मिला। इसके बाद नौबस्ता थाने पहुंचे और मौलाना के साथ ही शिक्षक मां-बेटी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने पीडि़ता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा। शाम को आरोपित मौलाना को गिरफ्तार कर लिया गया। धमकी देने की आरोपित मां-बेटी की तलाश जारी है। वहीं थाने में आरोपित का कहना है कि लड़की के परिजन झूठ बोल रहे हैं। लड़की 19 वर्ष की है। उससे निकाह करने के बाद संबंध बनाया।


वर्ष 2015 से संचालित है मदरसा
मूलरूप से कानपुर देहात के अकबरपुर के मटियामऊ का रहने वाला 34 वर्षीय मौलाना मो. जावेद हंसपुरम 5-एफ में गुलशन ए फातिमा के नाम से लड़कियों का मदरसा चलाता है। यहां करीब 55 बच्चियां पढ़ती हैं। लोगों ने बताया कि आरोपित अविवाहित है और मदरसे में ही रहता है।
रकम लेकर मुंह बंद करने का दबाव
किशोरी के परिजनों का आरोप है कि थाने जाने की भनक पर मौलाना ने फोन कर समझौता करने का दबाव बनाया। कहा, रुपये लेकर मामला रफा-दफा कर दो। न मानने पर मदरसे की शिक्षिका आफदा से भी फोन कराया। उसने भी रुपये लेकर मुंह बंद रखने को कहा और न मानने पर जानमाल की धमकी दी। 
इनका ये है कहना
आरोपित मौलाना के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट व धमकी देने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। धमकी देने की आरोपित महिला व उसकी बेटी की तलाश जारी है। 
-आरके चतुर्वेदी, सीओ गोविंद नगर 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.