Move to Jagran APP

शादीशुदा प्रेमी ही निकला हरप्रीत कौर का कातिल, जानिए किस तरह दिल्ली से आकर उतारा मौत के घाट Kanpur News

नौ दिसंबर को लापता हुई ग्रंथी की बेटी का 12 दिसंबर को महाराजपुर हाईवे पर सड़क किनारे पड़ा मिला था शव।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 11:35 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 09:58 AM (IST)
शादीशुदा प्रेमी ही निकला हरप्रीत कौर का कातिल, जानिए किस तरह दिल्ली से आकर उतारा मौत के घाट Kanpur News
शादीशुदा प्रेमी ही निकला हरप्रीत कौर का कातिल, जानिए किस तरह दिल्ली से आकर उतारा मौत के घाट Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। गुरुद्वारा जवाहर नगर के ग्रंथी गुरुबचन सिंह की बेटी हरप्रीत कौर की हत्या उसके प्रेमी युवराज सिंह ने ही की थी। शादीशुदा होने की पोल खुलने के बाद उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया। युवराज अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। हालांकि चर्चा है कि पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कार के साथ एक हत्यारोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

13 दिसंबर को थी दोनों की सगाई

हरप्रीत का प्रेमी युवराज सिंह पहले दिन से ही शक के घेरे में था। अब तक की गई जांच में यह साफ हो चुका है कि हत्या युवराज ने ही की थी। युवराज शादीशुदा है, यह जानकारी हरप्रीत को हाल ही में हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच झगड़े शुरू हो गए थे। यह जानने के बाद भी हरप्रीत उस पर शादी का दबाव बना रही थी। 13 दिसंबर को सगाई की तिथि नजदीक आई तो युवराज को अपना भविष्य फंसता नजर आया और उसने हरप्रीत को रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया।

दो साथियों के साथ कार से आया पर मोबाइल नहीं लाया

विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक पुलिस को गच्चा देने के लिए युवराज अपने दो साथियों के साथ कार से कानपुर आया लेकिन अपने मोबाइल फोन दिल्ली में ही छोड़ दिए। हरप्रीत व युवराज में पहले ही तय हो गया था कि उनकी मुलाकात टाटमिल चौराहे के पास होगी। यही कारण रहा कि रिजर्वेशन कंफर्म न होने के बाद बाद भी उसने सीट मिलने की झूठी सूचना अपनी मां को दे दी। बीच रास्ते में हरप्रीत और युवराज में फिर विवाद हुआ, जिसके बाद तीनों ने मिलकर कार में ही हरप्रीत की हत्या कर दी। हत्या के बाद शव सड़क किनारे फेंक सभी फरार हो गए।

ये थी घटना

22 वर्षीय हरप्रीत कौर 9 दिसंबर को जवाहर नगर गुरुद्वारा स्थित अपने घर से दिल्ली निवासी बड़े भाई सुरेंद्र सिंह के घर जाने के लिए रात साढ़े नौ बजे निकली थी। उसे श्रमशक्ति एक्सप्रेस पकडऩी थी लेकिन न तो वह सेंट्रल स्टेशन पहुंची और न ही दिल्ली। 12 दिसंबर को उसका शव महाराजपुर हाईवे पर महुआगांव व प्रेमपुर मोड़ के बीच सड़क किनारे पड़ा मिला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। हरप्रीत का दिल्ली के बंगला साहिब गुरुद्वारे में क्लर्क पद पर तैनात युवराज से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिससे वह 13 दिसंबर को सगाई करने जा रही थी।

इनका ये है कहना

पुलिस हत्यारोपितों के करीब है। अब तक की जांच में स्पष्ट हो चुका है कि हत्या युवराज ने अपने साथियों के साथ मिलकर की है। जल्द ही पूरा केस खोल दिया जाएगा।

-अनंत देव, एसएसपी  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.