Move to Jagran APP

नेटवर्क न आने से छत पर थीं कई छात्राएं, दिव्या किससे कर रही थी वाट्सएप चैटिंग Kanpur News

सीएसए कृषि विवि में पुलिस ने रूममेट का बयान दर्ज किया छात्राओं ने रैगिंग की बात नकारी है।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 03:38 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 03:38 PM (IST)
नेटवर्क न आने से छत पर थीं कई छात्राएं, दिव्या किससे कर रही थी वाट्सएप चैटिंग Kanpur News
नेटवर्क न आने से छत पर थीं कई छात्राएं, दिव्या किससे कर रही थी वाट्सएप चैटिंग Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। चंद्रशेखर आजाद कृषि एïवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के सरोजनी नायडू महिला छात्रावास की दो मंजिला इमारत की छत से गिरकर घायल हुई छात्रा दिव्या कमल घटना वाली रात छत पर मोबाइल से वाट्सएप चैटिंग कर रही थी। नेटवर्क कम आने के कारण उस वक्त कई और छात्राएं भी छत पर ही मोबाइल ऑपरेट कर रही थीं। दिव्या कब नीचे गिर गई, उन्हें पता नहीं चला।

loksabha election banner

सहपाठी ने किया रैगिंग से इंकार

बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा दिव्या के साथ उसके कमरे में रहने वाली सजातीय छात्रा ने भी अपने बयान में रैगिंग की बात से इन्कार किया। छात्रा ने कहा कि कभी किसी ने भी उस पर जातिगत टिप्पणी नहीं की। बताया कि दिव्या होनहार छात्रा है। मंगलवार रात करीब पौने आठ बजे उसे भाई को फोन करना था। नेटवर्क न मिलने के कारण वह छत पर चली गई थी। बाद में उसके नीचे गिरने की बात पता लगी।

सीओ ने दर्ज किए छात्राओं के बयान

सीओ स्वरूपनगर को कृषि विश्व विद्यालय में छात्राओं के बयान में दर्ज किए तो कई महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए हैं। सीओ अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हॉस्टल में वार्डन से लेकर तीन दर्जन से ज्यादा छात्राओं से बात की गई है। वहीं दस छात्राओं के बयान दर्ज किए गए हैं, इसमें छात्रा की रूममेट, क्लास में साथ पढऩे वाली और सीनियर छात्राएं भी शामिल हैं। सभी ने रैगिंग की बात से इन्कार किया है। दिव्या जिस वाट्सएप नंबर पर चैटिंग कर रही थी। उससे बात नहीं हो सकी है, जल्द ही पूछताछ होगी।

आंख खोलती है, पर बोल नहीं पाती

बेटी की हालत देख परिजन अभी भी सदमे में हैं। दिव्या के भाई सौरभ ने बताया कि दिव्या की आंख की सूजन कुछ कम हुई है। वह आंख खोलती है लेकिन कुछ बोल नहीं पाती है। कुछ पूछने पर केवल सिर हिलाती है। उसकी हालत अभी भी गंभीर है। सिर में खून का थक्का जमने से गुरुवार को एक ऑपरेशन हुआ है। डॉक्टरों ने बताया छात्रा के दो ऑपरेशन, एक सिर का और दूसरा जबड़े का, अभी होने हैं। इसके बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

छात्रा के ठीक होने का इंतजार

छात्रा के ठीक होने के बाद हकीकत सामने आ जाएगी। सीओ का कहना है कि घटनास्थल या आसपास सीसीटीवी कैमरा नहीं है। अगर कैमरा लगा होता तो सच्चाई का पता चल जाता। बताया कि छात्रा की हालत में सुधार है। एसएसपी अनंतदेव तिवारी का कहना है कि जांच में अभी तक रैगिंग की बात सामने नहीं आई है। छात्राओं ने बयान में बताया है कि दिव्या रेलिंग पर दोनों तरफ पैर करके बैठी थी। वह नीचे कैसे गिरी? इसका पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : कृषि विश्वविद्यालय में छात्रावास की छत से छात्रा नीचे गिरी, भाई ने लगाया रैगिंग का आरोप

यह भी पढ़ें : किसान पिता ने खेत गिरवी रखकर कराया था दाखिला, जिंदगी के लिए मौत से लड़ रही बेटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.