कन्नौज, जेएनएन। हाल में ही पीवी ङ्क्षसधु के विश्व चैंपियन बनने के बाद कन्नौज की एक बेटी ने भी देश का मान बढ़ाया है। अंतरराष्ट्रीय लॉन बाल्स प्लेयर मनु कुमारी पाल ने मलेशिया में आयोजित प्रतियोगिता में भारत को गोल्ड दिलाकर देश और जनपद का नाम रोशन किया है।

मलेशिया में आयोजित मलेशियन ओपन ट्रिपल्स में भारत की तरफ से मनु पाल, पुतुल व मृदुल ने प्रतिभाग किया था। 28 अगस्त से एक सितंबर तक हुए आयोजन में विभिन्न देशों की कुल 48 टीमों ने प्रतिभाग किया। मनु ने क्वार्टर फाइनल में कोरिया को 35-09 से हराया। इसके बाद सेमीफाइनल में हांगकांग को 23-10 से परास्त किया। फाइनल मैच में मलेशिया को 16-09 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। इसके बाद तिरंगा लहराकर जीत देश को समर्पित की।

गोल्ड जीतने की खबर जैसे ही कस्बा छिबरामऊ के मोहल्ला भैनपुरा निवासी पिता रामनरायन पाल एवं मां हरिप्यारी सहित अन्य लोगों को मिली, सभी खुशी से झूम उठे। लोग मनु से मोबाइल पर बात कर बधाई देने में जुट गए। लोगों ने माता-पिता को भी ढेरों बधाई दी। पिता रामनरायन पाल ने बताया कि बेटी ने परिवार व क्षेत्र के साथ देश का नाम भी रोशन किया है। वह अपने को बेहद गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। बताते चलें कि इससे पहले भी मनु ने देश को कई मेडल दिए हैं, साथ ही वह नारी सशक्तीकरण की दिशा में भी काम कर रहीं हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021