Move to Jagran APP

महोबा स्थित मकान में आग लगने से वृद्ध की जिंदा जलकर मौत, कमरे से निकलती लपटें देख हुई जानकारी

दिवंगत के बेटे ने बताया कि गुरुवार रात को पिता खाना खाकर अपने कमरे में सोने चले गए थे। सर्दी से बचने के लिए रोज की तरह उनकी चारपाई के पास अलाव जला रखा था। रजाई आग में छू गई हो और इससे आग लग गई।

By ShaswatgEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 12:44 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 12:44 PM (IST)
जला पड़ा मकान और जायजा लेते पुलिसकर्मी।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर के सीमावर्ती जिले महोबा की सदर कोतवाली के बिलवई गांव में शुक्रवार तड़के एक मकान में आग लग गई। आग की चपेट में आकर कमरे में सो रहे वृद्ध की जिंदा जलकर मौत हो गई। ये दर्दनाक हादसा उस वक्त हुआ जब बिलवई निवासी 75 वर्षीय दसैया अपने कमरे में आग जला कर सो रहे थे। उसका बेटा जग्गू दूसरे कमरे में सो रहा था। 

loksabha election banner

दिवंगत के बेटे ने बताया कि गुरुवार रात को पिता खाना खाकर अपने कमरे में सोने चले गए थे। सर्दी से बचने के लिए रोज की तरह उनकी चारपाई के पास अलाव जला रखा था। बताया कि हो सकता है रजाई आग में छू गई हो और इससे आग लग गई। आग की तेज लपटें उठीं तो जानकारी होने पर मदद के लिए पड़ोसियों को आवाज देने के साथ बचाव के लिए सभी प्रयास करने लगे। आग पर काबू पाकर किसी तरह पिता को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। बेटे ने बताया कि आग लगने से कमरे में रखा गल्ला तथा अन्य सामान भी जल गया। आग से किसान की जलकर हुई मौत की सूचना पर तहसीलदार को स्वजन ने दी है। गांव वालों ने बताया कि दमकल को सूचना दी गई थी लेकिन वह करीब एक घंटे बाद पहुंची तक तक आग पर काबू पा लिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.