Move to Jagran APP

कोरोना से जंग में मदद को आगे आया महाराणा प्रताप समूह, प्रदेश सरकार को देगा चार वेंटिलेटर

समूह के संस्थानों को अस्पताल के रूप में इस्तेमाल करने की सरकार के सामने रखी पेशकश।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 11:35 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 11:35 PM (IST)
कोरोना से जंग में मदद को आगे आया महाराणा प्रताप समूह, प्रदेश सरकार को देगा चार वेंटिलेटर
कोरोना से जंग में मदद को आगे आया महाराणा प्रताप समूह, प्रदेश सरकार को देगा चार वेंटिलेटर

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोग अपने-अपने तरीके से मदद कर रहे हैं। इस महामारी से जंग के लिए अब महाराणा प्रताप समूह सरकार की मदद को आगे आया है। समूह की ओर से प्रदेश को चार वेंटीलेटर दिए जाएंगे, जिससे गंभीर मरीज भर्ती किए जा सकें। समूह प्रबंधन की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ई-मेल कर वेंटीलेटर का प्रस्ताव दिया गया है, जिसे किसी भी अस्पताल में स्थापित किया जा सकेगा।

loksabha election banner

संक्रमण को देखते बढ़ेगी वेंटिलेटर की आवश्यकता

समूह के चेयरमैन शैलेंद्र भदौरिया के मुताबिक कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए आने वाले दिनों में वेंटिलेटर की आवश्यकता काफी बढ़ सकती। देश में वेंटिलेटर की कमी को देखते हुए चार वेंटिलेटर उत्तर प्रदेश के किसी भी अस्पताल में देने का निर्णय लिया गया है। उन्होने बताया कि प्रदेश के हालात को देखते हुए महाराणा प्रताप समूह केसंस्थानों को आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए स्वीकृति दी गई है। बताया कि आपदा की घड़ी में महाराणा प्रताप समूह सरकार की हर तरह से मदद करेगा। कानपुर के महाराणा प्रताप डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, महाराणा प्रताप एजुकेशन सेंटर को अस्थायी अस्पताल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। महाराणा प्रताप समूह ने कुछ दिन पहले अपने कानपुर, लखनऊ, जयपुर, नई दिल्ली व भोपाल स्थित संस्थानों को आइसोलेशन सेंटर बनाने की पेशकश केंद्र सरकार से की थी। भोपाल स्थित एडवांस्ड मेडिकल कालेज एवं हॉस्पिटल को आइसोलेशन सेंटर में बदल दिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.