कानपुर, जेएनएन। महंगी एलपीजी गैस से परेशान उपभोक्ताओं को गैस एजेंसी संचालक भी ठग रहे हैं। घरों में डिलीवरी से पहले ही सिलिंडर से कई किलोग्राम गैस निकाल ली जा रही है। इसकी वजह से जो सिलिंडर डेढ़ महीने चलता था,उसकी गैस एक महीने से पहले ही खत्म हो जा रही है। उपभोक्ता एजेंसी संचालकों से शिकायत भी कर रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कई उपभोक्ताओं ने पूर्ति विभाग में इसकी शिकायत की तो जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

एक तो एलपीजी सिलिंडर महंगा होता जा रहा है वहीं गैस एजेंसियां भी उपभोक्ताओं के साथ धोखा कर रही है। उपभोक्ताओं को चार से पांच किलो गैस कम दी जा रही है। यशोदा नगर में उपभोक्ताओं को सिलिंडर डिलीवर किया गया तो उसमें चार से पांच किलो गैस कम निकली। इसकी शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं जिलापूर्ति अधिकारी ने घटतौली की शिकायत पर जांच करने के निर्देश दिए हैं।

यशोदानगर के आदित्य पाण्डेय ने बताया कि उनका उपभोक्ता नंबर 6054472 है। स्मृद्धि गैस एजेंसी से उनका सिलिंडर आता है। पिछले पांच महीने से चार से पांच किलो सिलंडर में कम आ रही है। डिलीवरी ब्वाय जो कांटा लेकर आया उसमें सिलिंडर का वजन पूरा दिखा रहा था जबकि चक्की पर तौलने पर पांच किलो वजन कम निकला। गैस एजेंसी में शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यशोदानगर की किरन पाण्डेय ने भी एलपीजी सिलिंडर में कम गैस होने की शिकायत की। उन्होंने कहा कि शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। शिवप्रसाद ने बताया कि उनका उपभोक्ता नंबर 101977 है। डिलीवरी ब्वाय निर्धारित मात्रा से कम कुकिंग गैस का सिलिंडर देकर गया है।

-टीम भेजकर गैस एजेंसी की जांच कराई जाएगी। अनियमितता मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। कोई भी समस्या होने पर उपभोक्ता आपूर्ति विभाग में शिकायत दर्ज करा सकते हैं। -अखिलेश कुमार श्रीवास्तव, जिलापूर्ति अधिकारी

Edited By: Abhishek Agnihotri