Move to Jagran APP

जिंदगी भर साथ निभाने का था वादा, पर बीच में ही प्रेमी युगल ने तोड़ ली जीवन की डोर

कानपुर कोतवाली अंतर्गत मोहाल्ले में रहने वाले युवक व युवती के बीच बचपन की दोस्ती बड़े होने पर प्यार में बदल गई और फिर शादी ना हो पाने के चलते फांसी लगाकर प्रेमी युगल ने मौत को गले लगा लिया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 03:10 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 03:10 PM (IST)
जिंदगी भर साथ निभाने का था वादा, पर बीच में ही प्रेमी युगल ने तोड़ ली जीवन की डोर
प्यार मुक्कमल न हुआ तो प्रेमी युगल ने फांसी लगा ली।

कानपुर, जेएनएन। कोतवाली थाना अंतर्गत मोहल्ले में रहने वाले युवक और युवती ने बचपन का प्यार मुक्कमल न होते देखकर मौत को गले लगा लिया। जिंदगी भर साथा निभाने का वादा करने वाले प्रेमी युगल ने फांसी लगार जीवन की डोर तोड़ ली। उनकी मौत के बाद घरवाले बदहवास हैं, पुलिस ने छानबीन की लेकिन सुसाइड नोट नहीं मिला है। जांच में सामने आया है कि घरवालों द्वारा कहीं और शादी तय करने की बात चलने के बाद से दोनों काफी परेशान चल रहे थे। वहीं युवती के स्वजन प्रेम प्रसंग की जानकारी न होने और बेटी द्वारा बताए जाने पर शादी कराने की बात कह रहे हैं। 

loksabha election banner

कोतवाली थानांतर्गत रहने वाली विजयलक्ष्मी के पति होरीलाल पंप ऑपरेटर थे और कुछ साल पहले उनका बीमारी के चलते निधन हो गया था। उन्होंने बताया कि पति की जगह पर चौथे नंबर के बेटे सचिन को नौकरी मिल गई थी, जबकि तीसरे नंबर का बेटा रवि दूध एजेंसी में सेल्समैन की नौकरी करता था। पड़ोस में रहने वाले 20 वर्षीय युवती से रवि के प्रेम संबंध हो गए थे, दोनों बचपन से ही एक दूसरे से मिलते और खेलते आ रहे थे। बीते काफी समय उनके बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। विजयलक्ष्मी ने कहा कि युवती के घरवाले शादी के लिए तैयार नहीं थे।

शुक्रवार रात खाना खाने के बाद रवि अपने कमरे में जाकर चारपाई पर सो गया था देर रात करीब 1:30 बजे युवती के पिता मदन और अन्य परिवारीजन घर आए और रवि के बारे में पूछताछ करने लगे। बाहर के कमरे में सो रहा सचिन जाग गया और अंदर जाकर देखा तो रवि नहीं था। इसपर दोनों के घर वालों ने सोचा कि रात में कहीं गए होंगे और तलाश करते हुए मेन रोड तक गए लेकिन कहीं पता नहीं चला। आसपास खोजने के बाद सचिन लौटा तो घर के पास पेड़ पर साड़ी के फंदे से दोनों के शव फांसी के फंदे पर लटके देखकर चीख पड़ा।

युवक और युवती की खुदकशी की जानकारी होते ही दोनों ही घरों में मातम छा गया।

पड़ोसियों की भीड़ लग गई और पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो उनके बीच प्रेम प्रसंग की जानकारी हुई। युवती की मां ने बताया कि बेटी ने ही रात में खाना बनाया था और करीब 12:15 बजे तक टीवी पर सीरियल देखती रही। डांटने पर टीवी बंद करके वह अपने कमरे में सोने चली गई। देर रात करीब 1:30 बजे नींद खुली तो बेटी को बिस्तर पर ना पाकर सोचा कि रवि से मिलने गई होगी। इसपर रवि के घर जाकर पूछताछ की तो दोनों के गायब होने की जानकारी के बाद तलाश शुरू की गई। उसने कहा कि बेटी ने कभी भी प्रेम संबंधों के बारे में कोई जिक्र नहीं किया, अगर बताया होता तो रवि से शादी कराने में कोई हर्ज नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.