Move to Jagran APP

Love Jihad Case Kanpur: सामने आया एक और मामला, पीड़िता के बाजू में बंधा था ताबीज और हाथों में थी हरी चूड़ियां

महाराजपुर में रहने वाले युवक ने किशोरी को प्रेम जाल में फंसाकर पहले अगवा किया फिर झाड़-फूंक के सहारे ब्रेन वॉश कर रहा था और धर्म परिवर्तन कराकर निकाह की तैयारी में था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 09:06 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 10:33 PM (IST)
Love Jihad Case Kanpur: सामने आया एक और मामला, पीड़िता के बाजू में बंधा था ताबीज और हाथों में थी हरी चूड़ियां
Love Jihad Case Kanpur: सामने आया एक और मामला, पीड़िता के बाजू में बंधा था ताबीज और हाथों में थी हरी चूड़ियां

कानपुर, जेएनएन। महाराजपुर में भी लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। पीडि़त पक्ष का आरोप है कि आरोपित ने जादू-टोने से बेटी को बरगलाया और धर्म परिवर्तन कर निकाह करने के लिए उसे बहला-फुसला कर ले गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद किशोरी को आरोपित के चंगुल से छुड़ा लिया। फिलहाल युवक और किशोरी से थाने में पूछताछ चल रही है। पीडि़ता की मानसिक हालत ठीक नहीं है।

loksabha election banner

पड़ोसी ने प्रेम जाल में फंसाया

महाराजपुर तिलसहरी खुर्द निवासी एक रिक्शा चालक के चार बेटे व दो बेटियों में 17 वर्षीय सबसे छोटी बेटी को पड़ोसी युवक फैय्याज ने प्रेमजाल में फंसा लिया। पीडि़ता के भाई के मुताबिक आरोपित तांत्रिक भी है, उसने झाड़-फूंक व तंत्र-मंत्र से बहन का ब्रेन वॉश कर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की। एक सप्ताह पूर्व जब उन्हें बहन की कुछ हरकतें अजीब लगीं तो उससे पूछताछ की। पहले वह टालती रही, बाद में उसने पूरी बात बताई और फैय्याज के साथ रहने की जिद करने लगी। उसके घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई तो आरोपित ने धमकाना शुरू कर दिया।

घर से दुकान पर गई किशोरी को किया अगवा

आरोप है कि बीते रविवार दोपहर किशोरी घर से बाहर दुकान सामान लेने गई तो आरोपित ने अगवा कर बंधक बना लिया। किशोरी के भाई की तहरीर पर महाराजपुर पुलिस ने सोमवार रात में आरोपित फैय्याज पर अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद पुलिस ने किशोरी को आरोपित के चंगुल से छुड़ाया। किशोरी बदहवास हालत में डरी व सहमी है। एसपी ग्र्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि किशोरी के स्वजन की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे जेल भेजा जाएगा।

बाजू में ताबीज व हाथों में हरी चूडिय़ां

पीडि़ता जब महाराजपुर थाने लाई गई तो उसने बाजू में ताबीज व हाथों में हरी चूडिय़ां थीं। उसके पास उर्दू में लिखा एक पर्चा भी मिला। स्वजन के मुताबिक बेटी ने पूछताछ में बताया है कि उसे जाजमऊ की एक मस्जिद ले जाया गया था। जहां झाड़-फूंक की गई। किशोरी कभी ठीक ठाक तो कभी बहकी-बहकी बातें करने लगती है। भाई ने बताया कि बहन को तीन दिन कहीं कैद करके रखा गया और जबरन मुस्लिम धर्म स्वीकारने का दबाव बनाया जा रहा था।

आरोपित पहले भी कर चुका है छेड़छाड़

पीडि़ता के भाई ने बताया कि फैय्याज कई साल पहले भी बहन से छेड़छाड़ कर चुका है। इसकी शिकायत पुलिस से की थी, तभी से फैय्याज व उसके घरवाले रंजिश मानते हैं, इसीलिए बहन पर जादू-टोना कर रहे हैं।

दोहराई गई चकेरी की घटना

महाराजपुर में हुई घटना पिछले दिनों चकेरी में हुई घटना से मेल खाती है। इस प्रकरण में भी झाड़-फूंक की वजह से किशोरी ने मानसिक संतुलन खो दिया था। आरोपित अब जेल में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.