Move to Jagran APP

Coronavirus Kanpur: उन्नाव में एसओ समेत आठ कोरोना पॉजिटिव मिले, कानपुर में संख्या 1315

Kanpur Coronavirus News LIVE Update विद्युत अधीक्षण अभियंता को कोरोना होने के बाद परेड बिजलीघर को बंद करने के बाद सैनिटाइजेशन कराया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 12:29 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 03:00 PM (IST)
Coronavirus Kanpur: उन्नाव में एसओ समेत आठ कोरोना पॉजिटिव मिले, कानपुर में संख्या 1315
Coronavirus Kanpur: उन्नाव में एसओ समेत आठ कोरोना पॉजिटिव मिले, कानपुर में संख्या 1315

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है, कोरोना की चपेट में आए दो और ने दम तोड़ दिया, जिसमें साकेत नगर निवासी 80 वर्षीय महिला एवं आचार्य नगर निवासी 35 वर्षीय युवक है। दोनों का इलाज हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में चल रहा था। प्राइवेट लैब की जांच में 31 पॉजिटिव आए हैं। उधर, उन्नाव में रविवार को आई जांच रिपोर्ट में एसओ गंगाघाट समेत आठ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें शुक्लागंज प्रेमनगर का रहने वाला युवक भी शामिल है, दो जुलाई को पूल टेस्टिंग में उसका और कोतवाल का सैंपल लिया गया था। सिकंदरपुर कर्ण ब्लाक क्षेत्र के दो, तथा सरस्वती मेडिकल कालेज में आइसोलट कोरोना पॉजिटिव के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले चार लोग शामिल हैं।

loksabha election banner

शनिवार को शहर के चार कोविड हॉस्पटलों से 29 और कोरोना को हराने में कामयाब हुए। उन्हें तालियों के बीच अस्पताल से विदा किया गया। जिले में अबतक 1315 कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं, इनमें 58 की मौत हो चुकी और 941 स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। मौजूदा समय अब 316 एक्टिव केस ही अस्पताल में हैं।

इन क्षेत्र के संक्रमित

आर्य नगर का पंचवटी अपार्टमेंट, विष्णुपुरी का कटरी ख्योरा, विनायकपुर, हरवंश मोहाल, चौक सर्राफा, शुगर मिल कंपाउंड, वाई ब्लॉक किदवई नगर, दर्शनपुरवा, गुमटी के नसीमाबाद, ढकनापुरवा, हरजेंदर नगर के काजी खेड़ा, श्याम नगर के गंगानगर, श्याम नगर ई ब्लॉक, कृष्णा नगर, बर्रा-2, पटकापुर, कैंट, कैंट पुलिस कॉलोनी, मुंशी पुरवा, सनिगवां के सजारी, कल्याणपुर के राधा विहार, विजय नगर, निराला नगर, शिव कटरा, गोविंद नगर, गुजैनी के उद्योग नगर, परदेवन पुरवा, सनिगवां का पशुपति नगर व पतारा का भोला पुरवा।

क्वारंटाइन सेंटर से नहीं लिए सैंपल

स्वास्थ्य महकमे की टीमों ने शनिवार को क्वारंटाइन सेंटर से एक भी सैंपल नहीं लिए। मेडिकल कॉलेज की 547 सैंपल जांच के लिए कोविड लैब भेजे गए। इसमें से 156 पूल सैंपलिंग के हैं। वहीं हॉट स्पॉट क्षेत्रों से रैंडम सैंपल 116 लोगों के लिए गए। इसमें क्वारंटाइन सेंटर से 81, हैलट अस्पताल से 78, कोविड हॉस्पिटल से दो, सर्विलांस टीम द्वारा 16 और शासन के निर्देश के अनुसार 179 सैंपल लिए गए।

केस्को में कोरोना का कहर

केस्को में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना वायरस की चपेट में अधीक्षण अभियंता आ गए हैं। अधीक्षण अभियंता को कोरोना होने के बाद कांशीराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं परेड बिजलीघर को बंद कर दिया गया है। बिजलीघर को सैनिटाइज किया गया है। बिजलीघर दो दिन बंद रहेगा। इसके पहले केस्को के तीन कर्मचारियों व उनके परिजनों भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अधीक्षण अभियंता के संपर्क में आए लोगों की जानकारी की जा रही है। वहीं कोरोना के खौफ से फूलबाग विद्युत उपखंड व दालमंडी सबस्टेशन में भी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.