Move to Jagran APP

Coronavirus Kanpur : कानपुर में नौ और कोरोना पॉजिटिव मिले, फतेहपुर में भी मिला पहला संक्रमित

Kanpur Coronavirus News LIVE Update चुन्नीगंज की मृतक महिला के पति व बेटी-दामाद के साथ ही प्रापर्टी डीलर की बेटी में भी संक्रमण की पुष्टि।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 09:42 AM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 02:54 PM (IST)
Coronavirus Kanpur :  कानपुर में नौ और कोरोना पॉजिटिव मिले, फतेहपुर में भी मिला पहला संक्रमित
Coronavirus Kanpur : कानपुर में नौ और कोरोना पॉजिटिव मिले, फतेहपुर में भी मिला पहला संक्रमित

कानपुर, जेएनएन।  जिले में हॉट स्पॉट क्षेत्रों से कोरोना पॉजिटिव लगातार सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब की रिपोर्ट में नौ और कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें बेगमपुरवा के प्रापर्टी डीलर की पांच वर्षीय पुत्री, कर्नलगंज के जगइया पार्क की आठ वर्षीय बच्ची, हैलट के कोविड आइसीयू में दम तोडऩे वाली चुन्नीगंज की कोरोना पॉजिटिव महिला के पति व बेटी-दामाद, चमनगंज के पेशकार रोड के दो, कुलीबाजार एवं कर्नलगंज के एक-एक लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिले में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव की संख्या 299 पहुंच गई। जिसमें से छह की मौत हो चुकी है, जबकि 51 स्वस्थ हो चुके हैं। यानी अब जिले में 242 एक्टिव केस हैं। शहर में पेशकार रोड एवं जगइया पार्क नए हाट स्पॉट बन गए हैं। 

loksabha election banner

169 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई 

सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से 169 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। उसमें से नौ की कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि 160 की रिपोर्ट निगेटिव है। फजलगंज के ईटीएस में क्वारंटाइन किए गए चुन्नीगंज एवं बाबूपुरवा के बेगमपुरवा के चार सदस्य हैं। इसमें बेगमपुरवा के पॉजिटिव आए प्रापर्टी डीलर की पांच वर्षीय बच्ची है। कर्नलगंज के जगाईपुरवा की भी आठ वर्ष की बच्ची भी कोरोना संक्रमित मिली है। कोरोना पॉजिटिव आए सभी को मंधना स्थित रामा मेडिकल कॉलेज के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया है।

फतेहपुर में मुंबई से लौटा युवक निकला संक्रमित

अभी तक ग्रीन जोन में शामिल फतेहपुर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज जाफरगंज थाने के नयापुरवा गांव में मिला। गांव को चारों तरफ से सील कर दिया गया है। उक्त पॉजिटिव मरीज को फिलहाल नेवलापुर क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। वह आठ दिन पूर्व मुंबई से आया था। यात्रा के दौरान वह बांदा की एक महिला के साथ सह यात्री रहा, जिसे बांदा मे कोराना पॉजिटिव पाया गया था। 

 हॉट स्पॉट में ड्यूटी पर लगा एक और सिपाही हुआ संक्रमित

शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब कर्नलगंज थाने का एक सिपाही कोरोना की चपेट में आ गया है। कल्याणपुर निवासी सिपाही की ड्यूटी हॉट स्पॉट रहमानी वाली गली में लगी थी। उसकी ट्रैवल हिस्ट्री पता करने के बाद सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। अब तक कुल 25 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। इसके साथ ही प्राइवेट लैब की जांच में भी एक युवक संक्रमित मिला है। उधर हैलट के कोविड आइसीयू में 24 घंटे में इलाज के दौरान तीन कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिले में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव की संख्या 290 हो गई, उसमें से छह की मौत हो चुकी है, जबकि 51 स्वस्थ होकर जा चुके हैं। यानी जिले में इस समय 233 एक्टिव केस हैं।

जीएसवीएम और केजीएमयू में 300 सैंपल की जांच, 299 रिपोर्ट निगेटिव

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब से 245 और लखनऊ की ङ्क्षकग जार्ज मेडिकल यूनिवॢसटी (केजीएमयू) की लैब से 55 सैंपल की जांच रिपोर्ट गुरुवार को आई। इनमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव, जबकि एक में संक्रमण की पुष्टि निजी लैब की जांच में हुई। युवक बाबूपुरवा के बगाही का रहने वाला है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि गुरुवार को 300 सैंपल की रिपोर्ट में सिर्फ एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। सिपाही से पूरी जानकारी लेने के बाद घर और थाने में सैनिटाइजेशन की व्यवस्था कराई जाएगी। सिपाही व दूसरे युवक को आइसोलेट कर दिया गया है।

तीन कोरोना संदिग्धों की हैलट के कोविड 19 हास्पिटल में मौत

उधर, हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में बुधवार को तीन लोग गंभीर स्थिति में भर्ती कराए गए थे। उसमें जूही लाल कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय अधेड़, उन्नाव के सीताराम कॉलोनी निवासी 40 वर्षीय युवक और 52 वर्षीय अधेड़ थे। उन्हेंं सांस लेने में तकलीफ थी। उन्हेंं कोविड संदिग्ध मानते हुए सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं। उनकी सभी की गंभीर स्थिति को देखते हुए न्यूरो साइंस सेंटर के कोविड आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। जहां विगत 24 घंटे में तीनों ने दम तोड़ दिया। हैलट के प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्य का कहना है कि सभी का कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत शव का अंतिम संस्कार कराया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.