Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Kanpur: कोरोना के 36 मरीज हुए स्वस्थ, कानपुर में संक्रमितों का आंकड़ा 1064 पर पहुंचा

Kanpur Coronavirus News LIVE Update अब जिले में बचे हैं 334 एक्टिव केस 685 मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से जा चुके हैं घर।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 09:20 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 10:50 AM (IST)
LIVE Coronavirus Kanpur: कोरोना के 36 मरीज हुए स्वस्थ, कानपुर में संक्रमितों का आंकड़ा 1064 पर पहुंचा

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। उर्सला अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई, हालांकि ट्रू-नॉट मशीन से पॉजिटिव आने के कारण इसे मौत के आंकड़े में शामिल नहीं किया गया है। गुरुवार को 24 पॉजिटिव सामने आए हैं, जिसमें जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब से 10 और प्राइवेट लैब से 14 में पुष्टि हुई है। इसी बीच सुखद बात ये रही कि 36 और मरीज कोरोना से जंग जीतने में कामयाब रहे। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव 1064 हो गए हैं, जिसमें 45 की मौत हो चुकी है, जबकि 685 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब एक्टिव केस 334 बचे हैं।

loksabha election banner

 श्याम नगर निवासी 40 वर्षीय महिला को बुखार व सांस फूलने पर बुधवार को उर्सला अस्पताल में भर्ती कराई गई थीं। उसका सैंपल लेकर अस्पताल की ट्रूनॉट कोविड लैब में भेजा गया था, जांच में पॉजिटिव आई थी। इस बीच इलाज के दौरान बुधवार रात ही उनकी मौत हो गई। उर्सला के सीएमएस डॉ. शैलेंद्र तिवारी के मुताबिक महिला गंभीर स्थिति में आई थी। उसे पहले से मधुमेह, सीओपीडी और हाइपरटेंशन की बीमारी थी, इसलिए उसे बचाया नहीं जा सका। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला के मुताबिक एक मौत हुई है, जबकि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की लैब से 10 व प्राइवेट लैब से 14 पॉजिटिव आए हैं।

तालियां बजाकर किया विदा

मंधना स्थित रामा मेडिकल कॉलेज से 18, पनकी के नारायणा मेडिकल कॉलेज से छह, रामादेवी स्थित कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय से पांच, हैलट अस्पताल चार, उर्सला अस्पताल से एक एवं दो अन्य मरीजों को दस दिन पूरे करने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। उन्हेंं डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टॉफ ने तालियां बजाकर विदा किया।

नहीं लिए गए पूल सैंपल

मेडिकल टीम ने गुरुवार को 537 संदिग्ध मरीजों सैंपल जांच के लिए एकत्र किए। इस बार एक भी एक भी पूल सैंपल नहीं लिया गया, हॉट स्पॉट क्षेत्र से महज नौ सैंपल लिए गए। वहीं क्वारंटाइन सेंटर से 194, फ्रंट लाइन वर्कर के 70, सॢवलांस टीम ने आठ और कोविड हॉस्पिटल से आठ सैंपल लिए गए। शासन के निर्देश पर अन्य 248 लोगों सैंपल एकत्र किए गए।

इन क्षेत्रों में मिले संक्रमित

किदवई नगर वाई-वन ब्लॉक से चार व वाई ब्लॉक से एक, फजलगंज से चार, मैनावती मार्ग के एनआरआइ सिटी से दो, अशोक नगर से दो, फीलखाना से दो, श्याम नगर से दो, लक्ष्मीपुरवा से एक, मंगला विहार पीएसी से एक, झकरकटी बस अड्डा से एक, जूही सफेद कॉलोनी से एक, बेनाझाबर से एक, कछियाना मोहाल से एक, डी डिफेंस कॉलोनी से एक, बाबूपुरवा के बगाही भट्टा से एक, गांधी नगर से एक व उर्सला से एक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.