कानपुर, जेएनएन। कोरोना से बुधवार को इलाज के दौरान सात मरीजों की मौत हो गई। वहीं 264 नए केस सामने आए हैं। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 4637 मामले आ चुके हैं और मृतकों की संख्या 194 पहुंच गई है। शहर में पुलिस कर्मी भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। कल्याणपुर और साढ़ थाने के पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं। कल्याणपुर में दारोगा और सिपाही तथा साढ़ थाने का कंप्यूटर ऑपरेटर के संक्रमित मिलने के बाद सहकर्मियों में खलबली मच गई है। उनके संपर्क में आए पुलिस कर्मियों के सैंपल लिए गए हैं। वहीं दोनों ही थानों को सैनिटाइज कराया गया है। 

-महाराजपुर के विपौसी-नजफगढ़ में भाई-बहन समेत चार कोरोना संक्रमित निकले हैं। सभी को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सरसौल सीएचसी चिकित्सा अधीक्षक एसएल वर्मा ने बताया कि बुधवार को 123 लोगों की जांच की गई, जिसमें चार संक्रमित पाए गए हैं।

-कानपुर विकास प्राधिकरण केडीए के वित्त नियंत्रक विनोद कुमार लाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैैं। इसे देखते हुए केडीए उपाध्यक्ष ने आदेश दिए है कि केडीए में सभी कार्यालयों को सैनिटाइज कराया जाए, इसके चलते 30 जुलाई को प्राधिकरण बंद रहेगा। केडीए सचिव एसपी सिंह ने बताया कि उपाध्यक्ष के आदेश के तहत यहां सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। 

-सीएमओ कार्यालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार मौजूदा समय में 2434 एक्टिव केस हैं। मामलों को रोकने की तैयारी चल रही है। नए क्षेत्रों के साथ ही पुराने संक्रमित मोहल्लों पर नजर है। पुलिस, प्रशासन, नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार प्रयास जारी हैं। सरकारी अस्पतालों के आलावा नॄसगहोम को अधिग्रहित किया जा रहा है।

इनकी हुई मौत : बुधवार को गोविंद नगर के 38 वर्षीय युवक, मसवानपुर निवासी 60 साल के बुजुर्ग, नौबस्ता के 47 वर्षीय युवक, नवाबगंज के 66 वर्षीय बुजुर्ग, लालबंगला के 62 वर्षीय बुजुर्ग, अनवरगंज के 59 वर्षीय अधेड़ की संक्रमण से मृत्यु हो गई।

नए संक्रमित क्षेत्र : केशवपुरम, जनरलगंज, अशोक नगर, बसंत विहार, भन्नानापुरवा, हरजिंदर नगर, हेमंत विहार, तिलक नगर, जूही, जाजमऊ, सदानंद नगर, रामबाग, ताज नगर, ग्वालटोली, खलासी लाइन, दर्शनपुरवा, नसीमाबाद, आदर्श नगर, परमट, विनायकपुर, मीरपुर, पशुपति नगर, कोपरगंज, सफीपुर, काहूकोठी, आवास विकास कल्याणपुर, नवीन नगर, आचार्य नगर, मेहरबान सिंह का पुरवा, बिधनू, घाटमपुर आदि।

2242 लोगों की हुई सैंपलिंग

कुल 2242 लोगों की सैंपलिंग हुई, जिसमें से एंटीजन 1686, आरटीपीसीआर 431, सीवी नॉट 125 हैं। सीएमओ कार्यालय की ओर से 1872, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से 175, ज्ञान पैथोलॉजी से 82, लाल पैथेलॉजी से 79 और रीजेंसी से 34 लोगों की जांच की गई।

Posted By: Abhishek Agnihotri

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस